36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लापता पर्यटकों की तलाश करेगी नौसेना

आज नदी में उतरेंगे नौसेना के जवान घटना के सात दिनों बाद भी स्थिति जस की तस पीड़ित परिवारों का सब्र टूटने के कागार पर, दी आंदोलन की चेतावनी तीस्ता से दो शव बरामद होने पर बढ़ा संशय, दोनों शवों की नहीं हो पायी शिनाख्त सिलीगुड़ी : बुधवार से भारतीय नौसेना तीस्ता नदी में लापता […]

आज नदी में उतरेंगे नौसेना के जवान

घटना के सात दिनों बाद भी स्थिति जस की तस
पीड़ित परिवारों का सब्र टूटने के कागार पर, दी आंदोलन की चेतावनी
तीस्ता से दो शव बरामद होने पर बढ़ा संशय, दोनों शवों की नहीं हो पायी शिनाख्त
सिलीगुड़ी : बुधवार से भारतीय नौसेना तीस्ता नदी में लापता हुए दो पर्यटक सहित गाड़ी चालक की तलाश में उतरेगी. मंगलवार को नौसेना गुवाहाटी के दो अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया. दुर्घटना के सात दिन बाद भी शव बरामद नहीं होने से राजस्थानी पर्यटक व गाड़ी चालक के परिवार वालों के सब्र का बांध टूटने लगा है. राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव द्वारा हादसे का निरीक्षण के दौरान उल्हें परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को तीस्ता से दो शव बरामद होने से संशय और बढ़ गया. हालांकि दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है.
बीते बुधवार की सुबह बागडोगरा से सिक्किम को जा रही एक इनोवा कार सेवक के समीप तीस्ता में समा गयी थी. दुर्घटना का शिकार हुयी उस गाड़ी में राजस्थान के कोटा जिले के तीन पर्यटक सवार थे. तलाशी में एक पर्यटक अमन गर्ग का शव तीस्ता बैरेज से बरामद हुआ था. पर्यटक गोपाल नरवानी, गौरव शर्मा व गाड़ी चालक राकेश राई अभी भी लापता है. छह दिन तक लगातार तलाशने के बाद सोमवार को एनडीआरएफ की टीम ने हथियार डाल दिया. मंगलवार की सुबह राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने पर्यटकों व चालक के पीड़ित परिवार के साथ बैठक की. उन्होंने बताया कि वे उत्तर बंगाल के विभिन्न इलाकों में बाढ़ की स्थिति का मुआयना कर रहे थे. दुर्घटना की जानकारी उन्हें बीते सोमवार को ही मिली. पीड़ित अतिथियों को छह दिनों तक हुयी परेशानी के लिए उन्होंने खेद प्रकट किया. एनडीआरएफ व स्थानीय प्रशासन से पूरी रिपोर्ट लेकर उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री को भेज दिया है. मौजूदा स्थिति के अनुसार उन्होंने भारतीय सेना व नौसेना को तलाशी अभियान में उतारने की अपील भी की.
राज्य सरकार ने केंद्र से वार्तालाप कर सेना व नौसेना को तलाशी अभियान के लिए बुलाया है. मंगलवार को गुवाहाटी से नौसेना के दो अधिकारी मास्टर चीफ पेटी ऑफिसर जे एस काजला व चीफ पेटी ऑफिसर पी परमेश्वर ने घटना स्थल का जायजा लिया. बुधवार की सुबह से नौसेना की टीम तलाशी अभियान में उतरेगी. नौसेना टीम की सहायता के लिए एनडीआरएफ की दो बोट और आठ अधिकारी भी रहेंगे. इधर, मंगलवार की दोपहर तीस्ता नदी से डुआर्स के मालबाजार व गाजलडोबा इलाके में एक-एक शव बरामद हुआ. जानकारी मिलते ही मालबाजार थाना व गाजलडोबा के मिलनपल्ली आउटपोस्ट की पुलिस ने शव को बरामद किया है. लेकिन दोनों शवों की स्थिति काफी खराब हो चुकी है.
खबर लिखे जाने तक दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी. बल्कि दो में से एक शव राजस्थानी पर्यटकों के साथ तीस्ता में लापता हुए गाड़ी चालक राकेश राई के होने की संभावना जतायी जा रही है. पीड़ित पर्यटकों के परिवार वालों ने कहा कि सात दिन बाद भी कुछ पता नहीं चल पा रहा है. अब और इंतजार करना मुमकिन नहीं. आवश्यकता पड़ने पर सेना व नौसेना को रात में भी तलाश करना होगा, अन्यथा हम आंदोलन की ओर बढ़ेंगे. लापता लोगों के बरामद होने तक प्रत्यक्ष खड़े रहकर निगरानी रखने का आश्वासन पर्यटन मंत्री गौतम देव ने दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें