29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल्द हो हावड़ा नगर निगम का चुनाव

हावड़ा : प्रभात खबर की ओर से आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे शहरवासियों ने राज्य सरकार से अपील की है कि हावड़ा नगर निगम चुनाव जल्द कराया जाये. वार्ड में पार्षद नहीं होने के कारण जहां एक ओर साफ-सफाई प्रभावित है, वहीं एक मामूली काम के लिए लोगों को विधायक के पास जाना पड़ रहा […]

हावड़ा : प्रभात खबर की ओर से आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे शहरवासियों ने राज्य सरकार से अपील की है कि हावड़ा नगर निगम चुनाव जल्द कराया जाये. वार्ड में पार्षद नहीं होने के कारण जहां एक ओर साफ-सफाई प्रभावित है, वहीं एक मामूली काम के लिए लोगों को विधायक के पास जाना पड़ रहा है. दक्षिण हावड़ा विधानसभा के विधायक ब्रज मोहन मजूमदार अधिक उम्र होने के कारण अक्सर घर पर रहते हैं, जिस वजह से जनता और विधायक के बीच संबंध नहीं है.

निगम के बोर्ड की मियाद खत्म हुए सात महीने बीत चुके हैं. लोगों का कहना है कि 66 वार्डों का काम-काज देखना निगम आयुक्त के लिए संभव नहीं है. हालांकि बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटी सरकार ने गठित की है. शहरवासियों ने सरकार से मांग की है वह जल्द चुनाव कराये, जिससे उनका काम पार्षद कार्यालय में हो जाये.
पार्षद नहीं होने से सफाई पर असर पड़ा है. लोग अपनी शिकायत किससे करेंगे. निगम में बोर्ड नहीं होने की वजह से नुकसान है. केंद्र सरकार से फंड आवंटित तब तक नहीं होगा, जब तक बोर्ड गठन नहीं हो जाये.
मनोज प्रसाद, व्यवसायी (वार्ड 47)
सफाई नियमित नहीं है. यह समझ के बाहर है कि चुनाव रोक कर रखा गया है. ऐसा नहीं होना चाहिए. ड्यूक रोड में एक तालाब है, जिसे पाटने की कोशिश की जा रही है. यह गैर-कानूनी है. सरकार इस पर ध्यान दे.
आनंद मिश्रा, ट्रासपोर्टर (वार्ड-35)
बोर्ड की मियाद खत्म होने के बाद छह महीने के अंदर चुनाव होना चाहिए था, लेकिन चुनाव को लंबे समय तक टाल दिया गया है. पार्षद नहीं होने पर लोगों को विधायक के पास जाना पड़ता है. लोगों को हैरानी होती है. ड्यूक रोड पर लैंप पोस्ट वर्षों से है, लेकिन एक भी पोस्ट में बत्ती नहीं है. कई हैंड पंप खराब पड़े हुए हैं. चुनाव जल्द होना चाहिए.
अशोक सिंह, व्यवसायी (वार्ड-35)
वार्ड में पार्षद नहीं होने से लोगों को अपनी शिकायतें लेकर निगम मुख्यालय जाना पड़ता है. जो लोग निगम मुख्यालय के पास रहते हैं, उनके लिए आसान है, लेकिन दूर रहनेवालों को दिक्कत है. मेरे वार्ड में पानी की बर्बादी हो रही है. नलों में टोटी नहीं है, लेकिन कोई देखने वाला नहीं है.
राज कुमार गुप्ता, वार्ड-28
चुनाव कराने में क्या दिक्कत है, यह समझ के बाहर है. लोगों की समस्याओं को दरकिनार किया जा रहा है. वार्ड में पार्षद का होना जरूरी है. सड़क खोद कर एक विभाग चला जाता है लेकिन उस टूटी सड़क का सुध लेनेवाला कोई नहीं है. चुनाव जल्द हो.
संतोष कुमार तिवारी, शिक्षक, वार्ड- 30
लोकतंत्र में चुनाव होना चाहिए. चुनाव टाल देना लोकतंत्र के खिलाफ है. निगम चुनाव कराने में क्या दिक्कत है. सफाई पर असर पड़ रहा है.
अखिलेश कुमार राय, शिक्षक, वार्ड-13
लोकतंत्र में चुनाव होना जरूरी है लेकिन वार्ड 30 के नागरिक होने के नाते चुनाव नहीं होने से कोई दिक्कत नहीं है. यहां की पूर्व पार्षद कल्याणी सरकार कोई काम नहीं करती थीं. अाज भी कोई काम नहीं हो रहा है.
अवधेश कुमार राय, शिक्षक, वार्ड-30
एक अायुक्त के बस की बात नहीं है कि वह समूचे 66 वार्ड का काम अकेले देख ले. पार्षद का होना जरूरी है. जितना जल्द हो सके, चुनाव कराया जाये. एक काम के लिए विधायक के पास दौड़ना सभी के लिए संभव नहीं है.
चुलबुल गुप्ता, वार्ड-35
नलों में पानी का प्रेशर कम है. पानी गंदा गिरता है. यह शिकायत करने कहां जायें. पार्षद उपलब्ध होने से सहूलियत होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं रहा. निगम मुख्यालय और विधायक के घर जाना नौकरी पेशा लोगों के लिए संभव नहीं है.
आरके सिंह, शिक्षक, वार्ड-40
पहले एक सर्टिफिकेट के लिए पार्षद के पास जाते थे और मिल भी जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब विधायक के पास दौड़ना पड़ता है. पार्षद नहीं होने से परेशानी बढ़ी है.
चंद्र देव चौधरी, वार्ड -30
छह माह से अधिक समय बीत गया लेकिन चुनाव नहीं कराया जा रहा है. अगले वर्ष चुनाव होने की खबर मिल रही है. पार्षद नहीं होने से जनता परेशान हो रही है. सरकार जल्द चुनाव कराये.
अंजनी कुमार राय, शिक्षक, वार्ड-30
सड़क खोदे जा रहे हैं, लेकिन मरम्मत नहीं की जा रही है. पार्षद भी वार्ड में नहीं हैं. आखिर शिकायत करें, तो किससे करें. अतींद्र मुखर्जी लेन में सड़क की हालत ठीक नहीं है. कोई देखनेवाला नहीं है.
भृगुनाथ पाठक.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें