27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूजा से पहले शुरू होगा बीएस फोर ऑटो का परिचालन: मंत्री

दो महीने के अंदर सिटी ऑटो-टोटो को बीएस फोर में बदला जायेगा बागराकोर्ट स्थित बस स्टैंड को शहर से बाहर ले जाने की योजना जलपाईमोड़ इलाके में अलग से एक और बस स्टैड का होगा निर्माण मैनाक टूरिस्ट लॉज में परिवहन सचिव, दार्जिलिंग की डीएम व एसडीओ के साथ पर्यटन मंत्री ने की प्रशासनिक बैठक […]

दो महीने के अंदर सिटी ऑटो-टोटो को बीएस फोर में बदला जायेगा

बागराकोर्ट स्थित बस स्टैंड को शहर से बाहर ले जाने की योजना
जलपाईमोड़ इलाके में अलग से एक और बस स्टैड का होगा निर्माण
मैनाक टूरिस्ट लॉज में परिवहन सचिव, दार्जिलिंग की डीएम व एसडीओ के साथ पर्यटन मंत्री ने की प्रशासनिक बैठक
सिलीगुड़ी : दुर्गापूजा से पहले पर्यटन विभाग और परिवहन विभाग संयुक्त रूप से शहर की यातायात व्यवस्था का कायाकल्प करने जा रही है. सिलीगुड़ी के तेंजिंग नोर्गे बस टर्मिनस के सौंदर्यीकरण के साथ सिटी ऑटो को बीएस फोर में रिप्लेस करने जैसे कई महत्वपूर्ण काम पूरे किये जायेंगे. शुक्रवार को राज्य के परिवहन सचिव नारायण स्वरुप निगम व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मंत्री गौतम देव ने ये जानकारी दी.
शुक्रवार शाम को गौतम देव ने मैनाक टूरिस्ट लॉज में परिवहन सचिव तथा दार्जिलिंग की डीएम दीपाप्रिया पी, एसडीओ शिराज दानेश्वर, दार्जिंलिग व कालिंगपोंग के एआरटीओ व अन्य टूर ऑपरेटर को लेकर प्रशासनिक बैठक की. बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शहर में टोटो- ऑटो तथा जाम की समस्या को लेकर उन्हों‍ने कोलकाता में राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के साथ चर्चा की थी. जहां कई जरुरी फैसले लिये गये. मंत्री ने कहा कि सिलीगुड़ी की सड़कों पर 4130 टोटो का परिचालन हो रहा है. जिसमें बिना टीन नंबर के टोटो भी शामिल है. उनका कहना है कि पूजा से पहले सभी को चरणबद्ध तरीके से टीन नंबर प्रदान किये जायेंगे.
कोर्ट के निर्देशानुसार ये टोटो राष्ट्रीय राजमार्ग तथा राज्य सड़कों पर नहीं चलेंगे. इसके अलावे शहर में 40 महिला टोटो चालकों को भी सरकार अलग से सुविधा प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि सिटी ऑटो को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. दो महीने में सिटी ऑटो को बीएस फोर में बदला जायेगा. इसके लिए सरकारी बैंकों की मदद से लोन मेले का आयोजन किया जायेगा. जिससे ऑटो चालक आसानी से गाड़ी खरीद सके. गौतम देव ने कहा कि बाहर की बड़ी-बड़ी गाड़ियां भी बिना अनुमति के शहर में प्रवेश कर जाती है. इस पर भी ध्यान दिया जायेगा. मंत्री गौतम देव ने बताया कि शहर को जाम मुक्त करने के लिए उन्होंने पिछले दिनों मुख्यमंत्री को एक प्रस्ताव दिया था.
जहां बागराकोर्ट स्थित बस स्टैंड को शहर से बाहर ले जाने की बात कही थी. मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति जताई है. शहर के बाहर लोकल बस स्टैंड को ले जाने के लिए सरकार जगह देख रही है. इसके अलावे जलपाईमोड़ इलाके में अलग से एक और बस स्टैड का निर्माण करवाने की योजना है. जिसके बाद जलपाईगुड़ी की बस वहां से चलेगी. जिससे शहर में बढ़ती जाम की समस्या पर काफी हद तक लगाम लगाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें