28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवनिर्मित बेली ब्रिज का अनित ने किया उद्घाटन

लगभग सात करोड़ की लागत से लोधोमा नदी पर बनाया गया ब्रिज ब्रिज निर्माण से पांच ग्राम पंचायत के लोगों को मिलेगा लाभ दार्जिलिंग : रिम्बिक लोधोमा समष्टि का लाईफ लाईन माना जाने वाला नवनिर्मित बेली ब्रिज का उद्घाटन शुक्रवार को जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद किया. जीटीए के पहले बोर्ड […]

लगभग सात करोड़ की लागत से लोधोमा नदी पर बनाया गया ब्रिज

ब्रिज निर्माण से पांच ग्राम पंचायत के लोगों को मिलेगा लाभ
दार्जिलिंग : रिम्बिक लोधोमा समष्टि का लाईफ लाईन माना जाने वाला नवनिर्मित बेली ब्रिज का उद्घाटन शुक्रवार को जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद किया. जीटीए के पहले बोर्ड की ओर से रिम्बिक लोधोमा समष्टि के लोगों की समस्याओं की ध्यान में रखते हुए लोधोमा नदी पर यह बेली ब्रिज का निर्माण कार्य 2015 में शुरू किया गया था.
लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका था. विगत 2017 में दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में हुए आंदोलन के बाद पहाड़ का राजनीतिक समीकरण में परिवर्तन हुआ. नये जीटीए नेतृत्व में ब्रिज का निर्माण कार्य दोबारा शुरू कराया. जो इसी माह जुलाई के पहले सप्ताह में पूरा हुआ. ब्रिज के उद्घाटन समारोह में जीटीए के मुख्य सचिव सुरेंद्र गुप्त, गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग. उपाध्यक्ष सतीश पोखरैल, समष्टि अध्यक्ष नोद्रेन शेर्पा समेत स्थानीय लोगों की मौजूदगी रही. यह जानकारी गोजमुमो विनय गुट के रिम्बिक लोधोमा समष्टि के अध्यक्ष नोर्देन शेर्पा ने दी.
मिली जानकारी के अनुसार लोधोमा नदी के ऊपर बना पुराना ब्रिज छोटा था. जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होती थी. अब नये बेली ब्रिज के निर्माण से रिम्बिक लोधोमा समष्टि के पांच ग्राम पंचायत क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा. जिसमें सिरिखोला डाडा गांव ग्राम पंचायत, लोधोमा-1 ग्राम पंचात, लोधोमा-2 ग्राम पंचायत, रिम्बिक ग्राम पंचायत और झोप्पी ग्राम पंचायत शामिल हैं. इस संदर्भ में गोजमुमो विनय गुट के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतिश पोख्ररेल ने कहा कि इस नवनिर्मित बेली ब्रिज के निर्माण में सात करोड़ से अधिक रूपयों की लागत आयी है. इससे स्थानीय लोगों को काफी फायदा होगा.
इससे पहले लोधोमा नदी के उपर जो ब्रिज था वो काफी छोटा था. लोगों को बाजार से सामान खरीदकर घर लाने में काफी समस्याएं होती थी. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. नवनिर्मित बेली ब्रिज के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने कहा कि पहाड़ का भरपूर विकासकिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें