26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा सांसद ने परिसेवा जल्द शुरू कराने की घोषणा की

कूचबिहार : इसी महीने से कूचबिहार एयरपोर्ट से विमान परिसेवा के लिए ट्रायल रन शुरू होने जा रहा है. प्राथमिक तौर पर छोटी विमान से परिसेवा शुरू किया जायेगा. हालहीं में कूचबिहार के सांसद निशीथ प्रामाणिक ने यह जानकारी दी है. सांसद की इस घोषणा से फिर एक बार कूचबिहार वासियों की उम्मीद जाग उठी […]

कूचबिहार : इसी महीने से कूचबिहार एयरपोर्ट से विमान परिसेवा के लिए ट्रायल रन शुरू होने जा रहा है. प्राथमिक तौर पर छोटी विमान से परिसेवा शुरू किया जायेगा. हालहीं में कूचबिहार के सांसद निशीथ प्रामाणिक ने यह जानकारी दी है. सांसद की इस घोषणा से फिर एक बार कूचबिहार वासियों की उम्मीद जाग उठी है. राजा के जमाने से कूचबिहार एयरपोर्ट पर विमान परिसेवा शुरू हुई थी. वाममोर्चा के समय विभिन्न समस्या के कारण यह परिसेवा अनियमित हो गयी. आखिरकार 1995 साल में इस एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया.

2011 साल में तृणमूल सरकार की ओर से इसे फिर से चालू किया गया. लेकिन कुछ ही दिनों के भीतर बंद हो गया. 2012 साल में एयरपोर्ट से एकबार हेलिकॉप्टर का ट्रायल लिया गया था. लेकिन किराया ज्यादा होने के कारण यह चल ना सका. इसके बाद कई बार इसे चालु करने के लिए बहत से जतन किये गये. अब भाजपा सांसद निशीथ प्रामाणिक की इस घोषणा से जिलावासियों की उम्मीद फिर जाग उठा है. विशिष्ट व्यवसायी गोपाल बनिया ने कहा कि कूचबिहार एयरपोर्ट से विमान परिसेवा चालु होने से लोगों को कई सुविधा होगी. राज्य व केंद्र सरकार को साथ मिलकर इस दिशा में काम करना चाहिए.
शिक्षक प्रिंस सिंह ने कहा कि सांसद के द्वारा कूचबिहार से विमान परिसेवा चालु करना एक सराहनीय कदम है. इलाके के उद्योगपति भरतभूषण अग्रवाल ने कहा कि उम्मीद है सांसद अपने वादे को जल्द पूरा करेंगे. व्यवसायी सौरभ पिंचा, विकास पिंचा, पोकज दुग्गड़ आदि ने भी एयरपोर्ट परिसेवा के लिए अपनी बेताबी दिखायी. उनका कहना है कि इलाज व व्यवसायिक काम काज के लिए विमान परिसेवा का महत्वपूर्ण साबित होगा. जिला वासी एयरपोर्ट चालु होने के लिए बेसब्री से इंतजार में हैं.
कूचबिहार एयरपोर्ट निदेशक बिप्लव मंडल ने कहा कि एयरपोर्ट परिसेवा चालु के लिए किसी प्रकार का निर्देश नहीं मिला है. हालांकि एयरपोर्ट कर्मचारी इसके लिए तत्पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें