36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा में वज्रपात से पांच लोगों की झुलसकर मौत

गाजोल व मानिकचक इलाके में हुई घटनाएं 10 घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज मालदा : बुधवार शाम अचानक आये आंधी-पानी के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर तीन अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में दो पुरुष और तीन महिलाएं हैं. एक मृतक नाबालिग है. वहीं, इन घटनाओं में कम […]

गाजोल व मानिकचक इलाके में हुई घटनाएं

10 घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज
मालदा : बुधवार शाम अचानक आये आंधी-पानी के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर तीन अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में दो पुरुष और तीन महिलाएं हैं. एक मृतक नाबालिग है. वहीं, इन घटनाओं में कम से कम 10 लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों समेत मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
अकेले गाजोल इलाके में चार लोगों की मौत हुई है. इनकी पहचान सायेम अली (27), जोहन सोरेन (55), शांति साउरिया (55) और तालामयी चंड़े (35). वहीं मानिकचक इलाके में मृत नाबालिग का नाम सूबी खातून (12) है.
कई रोज तक तेज गर्मी के बाद बुधवार शाम को बिजली कड़कने के साथ आंधी-पानी शुरू हुआ. उस समय गाजोल थाना के बैरगाछी दो नंबर ग्राम पंचायत अंतर्गत बानियाग्राम के निवासी सायेम अली पेड़ से आम तोड़ रहे थे. निकट में खड़ी थीं उनकी पत्नी राशिदा बीबी. सायेम अली पर बिजली गिरी, जिसमें उनकी पत्नी भी जख्मी हो गयीं. गाजोल ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने पर चिकित्सकों ने सायेम अली को मृत घोषित कर दिया.
गाजोल की ही करकच ग्राम पंचायत के बागमारीडांगा में बिजली गिरने से शांति साउरिया और तालामयी चंड़े की मौत हो गयी. ये दोनों मक्के के खेत में काम कर रही थीं. अचानक बिजली कड़कने के साथ ही दोनों एक छाजन के नीचे चली गयीं. उसी समय बिजली की चपेट में आकर दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी. शांति साउरिया खेजुरडांगी की, जबकि तालामयी नित्यानंदपुर की निवासी थीं.
इस घटना में एक महिला जख्मी हुई हैं. उनका इलाज गाजोल ग्रामीण अस्पताल में चल रहा है. एक अन्य मृतक जोहन सोरेन पांडुआ ग्राम पंचायत के धामुआ गांव के निवासी थे. वह भी घटना के समय टिन की छाजन वाले ओसारे में खड़े थे. बिजली गिरने से वह जख्मी हो गये. अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित किया गया.
मृत किशोरी सूबी खातून का घर मानिकचक थाना के नूरपुर ग्राम पंचायत इलाके में है. घटना के समय वह अपने घर के बाहर खड़ी थी. बिजली गिरने के बाद उसे मानिकचक अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना में नरगिस बीबी (26) जख्मी हुई हैं. उनका इलाज मानिकचक अस्पताल में चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें