Advertisement

siliguri

  • Jun 25 2019 2:28AM
Advertisement

शहर में प्रदूषण से जीना दुश्वार, शहरवासी पड़ रहे बीमार

शहर में प्रदूषण से जीना दुश्वार, शहरवासी पड़ रहे बीमार

 बड़े वाहनों से उड़नेवाली धूल से शहरवासी पड़ रहे बीमार

 
धूपगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी शहर में वायु प्रदूषण ने जीना दुश्वार कर दिया है. शहर के 16 नंबर वार्ड अंतर्गत स्टेशन संलग्न इलाके से होकर गुजरनेवाली सड़क पर सोमवार को महिलाओं ने पथावरोध कर अपना तीव्र विरोध दर्ज कराया. महिलाओं का आरोप है कि इस सड़क से होकर बड़े बड़े वाहन ओवरलोडिंग कर बेरोकटोक चल रहे हैं.
 
डम्पर और सीमेंट लदी लॉरियों के चलते सड़क का हाल खस्ता हो गया है. धूल से पूरा इलाका भर गया है. पेड़ों के पत्ते तक अपनी हरियाली खो चुके हैं. यहां तक कि घर में रखे भोजन पर भी धूल पड़ जाती है, जिसे ग्रहण कर लोग सांस की तकलीफ झेल रहे हैं. महिलाओं का कहना है कि सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों और बूढ़ों को हो रही है.
 
 आंदोलनकारी महिलाओं का कहना है कि प्रशासन और संबंधित ठेकेदार एजेंसी को इस संकट से उबारने के लिये नियमित पानी के छिड़काव की व्यवस्था करनी होगी. आंदोलनकारी अनवरा बेगम ने बताया कि धूल के चलते बच्चे सांस की तकलीफ झेल रहे हैं. उन्हें डॉक्टर से दिखाकर इलाज कराना पड़ रहा है. इसके लिए कौन खर्च वहन करेगा? इस संकट के लिए उन्होंने प्रशासन और नगरपालिका को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें जल्द से जल्द इसका निदान निकालना होगा.
 
वहीं, धूपगुड़ी नगरपालिका के वाइस चेयरमैन राजेश कुमार सिंह ने कहा कि धूल की समस्या के हल के लिये उपाय किये जायेंगे. डम्पर के मालिकों और पुलिस प्रशासन से बात की जायेगी. लेकिन आखिर कब तक इस संकट का समाधान होगा? स्थानीय जनता बार-बार यह सवाल पूछ रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement