Advertisement

siliguri

  • Jun 20 2019 1:49AM
Advertisement

100 गरीब आदिवासी परिवारों का घर बनायेगा टास्क फोर्स

 चालू वित्तीय वर्ष के लिए तीन करोड़ 85 लाख रुपये आवंटित

 
नागराकाटा : चालू वित्तीय वर्ष में उत्तर बंगाल के तीन जिलों में 100 गरीब आदिवासी परिवारों को आदिवासी टास्क फोर्स नये घर बनाकर देगा. इसके लिए तीन करोड़ 85 लाख रुपये आवंटित हुए हैं. प्रत्येक घर पर तीन लाख 82 हजार रुपये खर्च किये जायेंगे. बुधवार को मालबाजार में टाक्स फोर्स की एक बैठक में यह फैसला हुआ.
 
राज्य सरकार की ओर से गठित इस संस्था के चेयरमैन बिरसा तिर्की ने बताया कि इसके अलावा एक लाख 15 करोड़ रुपये की परियोजना भी बनाई गयी है.उसका पूरा प्रारूप जल्द ही उत्तर बंगाल विकास विभाग में जमा किया जायेगा. उन्होंने बताया कि अभी तक टास्क फोर्स की ओर से तराई और डुआर्स मिलाकर गरीब आदिवासी परिवारों को 500 घर दिये जा चुके हैं. 
 
 जिन तीन जिलों के विभिन्न ब्लॉकों में 100 आदिवासी परिवारों के घर बनने हैं, उनमें अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग जिले का तराई इलाका शामिल है. 
 
 बुधवार को टास्क फोर्स की बैठक में सरकारी प्रतिनिधियों के अलावा तेजकुमार टोप्पो, बबलू लकड़ा सहित सभी सदस्य उपस्थित थे. उत्तर बंगाल विकास विभाग के इंजीनियर भी बैठक में आये थे. शुक्रवार को मालबाजार में ही आदिवासी विकास एवं सांस्कृतिक परिषद की एक बैठक होगी. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement