33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाथियों के हमलों से एक ग्रामीण की मौत, दो वनकर्मी जख्मी

एक वृद्ध की हालत गंभीर मेडिकल कॉलेज रेफर डुआर्स के विभिन्न इलाकों में हुई घटनाएं मदारीहाट/नागराकाटा : डुआर्स क्षेत्र में हाथियों का उपद्रव दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. इसी तरह की एक घटना में जहां हाथी के हमले में एक 35 वर्षीय ग्रामीण युवक की मौत हो गयी वहीं, तीन अलग अलग घटनाओं में दो […]

एक वृद्ध की हालत गंभीर मेडिकल कॉलेज रेफर

डुआर्स के विभिन्न इलाकों में हुई घटनाएं
मदारीहाट/नागराकाटा : डुआर्स क्षेत्र में हाथियों का उपद्रव दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. इसी तरह की एक घटना में जहां हाथी के हमले में एक 35 वर्षीय ग्रामीण युवक की मौत हो गयी वहीं, तीन अलग अलग घटनाओं में दो वनकर्मी सहित एक बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.
रविवार देर रात अपने दोस्त के घर से लौट रहे थे जटेश्वर के कड़ाईबाड़ी के निवासी रंजीत उरांव. अचानक उनके रास्ते में एक विशाल दंतैल हाथी आ गया. इससे पहले कि वह कुछ सोच पाते, हाथी ने उन्हें सूंड़ से उठाकर पटक दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. अलीपुरद्वार जिले की जटेश्वर फाड़ी पुलिस ने शव को बरामद कर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है. उधर, जलदापाड़ा स्थित वन विभाग के मदारीहाट के रेंज ऑफिसर ने बताया कि सरकारी नियमानुसार मृत व्यक्ति के आश्रितों को चार लाख रुपये क्षतिपूर्ति दी जायेगी.
नागराकाटा प्रतिनिधि के अनुसार, रविवार रात मेटेली ब्लॉक अंतर्गत महाबाड़ी बस्ती और जलढाका नदी के कछार पर हुए हाथियों के हमलों में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. वन विभाग के सूत्र ने बताया कि रविवार की शाम 7 बजे के करीब वन विभाग के खड़ियाबंदर बीट के वनकर्मी कांछा तमांग (56) ड्यूटी पूरा कर साइकिल पर महाबाड़ी स्थित घर आ रहे थे. रास्ते में लाइन श्रमिक बस्ती इलाके में अचानक एक जंगली हाथी सामने आ गया. उसने कांछा को सूंड़ से लपेटकर गिरा दिया.
गंभीर रूप से जख्मी हालत में उन्होंने किसी के घर में घुसकर अपनी जान बचायी. हाथी ने उनकी साइकिल के दो टुकड़े कर दिये. उसी समय प्रेम बहादुर भुजेल (67) नामक एक वृद्ध सड़क से होकर आ रहे थे. उन्हें भी हाथी ने सूंड़ से लपेट कर पटका, जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. स्थानीय लोगों ने तत्काल दोनों को माल सुपर स्पेशलियटी अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की. वहीं, उन दोनों की हालत चिंताजनक होने से उन्हें उत्तरबंगाल मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया. हालांकि परिवारवालों ने उन्हें सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया है. फिलहाल उनका वहीं पर इलाज चल रहा है.
तीसरी घटना बीती रात 9 बजे के करीब जलढाका नदी के तटवर्ती इलाके में हुई. धुपझोड़ा बीट ऑफिस के वनकर्मी विमल भुजेल (52) रोज की तरह नदी के किनारे गश्त लगा रहे थे. उसी समय एक हाथी उनके सामने आ गया और उसने उन्हें सूंड़ से धक्का मार दिया, जिसके बाद वे नाले में गिर पड़े. गंभीर हालत में उन्हें वनकर्मियों ने माल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें