27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अज्ञात स्थान पर गुरुंग ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गोरामुमो ने भी गोरखालैंड के शहीदों को किया नमन दार्जिलिंग : 2017 के गोरखालैंड आंदोलन के शहीदों को स्मरण करते हुए गोजमुमो के संस्थापक अध्यक्ष विमल गुरुंग, महासचिव रोशन गिरी आदि ने अज्ञात स्थान पर दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है. गोजमुमो (विमल गुट) के केन्द्रीय प्रवक्ता बीपी बजगाईं ने एक प्रेस विज्ञप्ति करके शहीदों […]

गोरामुमो ने भी गोरखालैंड के शहीदों को किया नमन

दार्जिलिंग : 2017 के गोरखालैंड आंदोलन के शहीदों को स्मरण करते हुए गोजमुमो के संस्थापक अध्यक्ष विमल गुरुंग, महासचिव रोशन गिरी आदि ने अज्ञात स्थान पर दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है. गोजमुमो (विमल गुट) के केन्द्रीय प्रवक्ता बीपी बजगाईं ने एक प्रेस विज्ञप्ति करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा है कि शहीदों ने जो सपना देखा है उसको हकीकत में बदलने की योग्यता केवल विमल गुरुंग में हैं.

श्री बजगाईं ने कहा है कि विमल गुरुंग गोरखालैंड के लिए अपने प्राण की परवाह किये बगैर अडिग रहे. अपने खिलाफ राज्य सरकार की साजिशों की उन्होंने परवाह नहीं की. गांव-घर छोड़ दिया, लेकिन बंगाल सरकार के आगे सिर नहीं झुकाया. बीपी बजगाईं ने कहा कि हमने अलग राज्य गोरखालैंड को लेकर जो परिकल्पना की है, वो जब तक पूरी नहीं होगी तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने विनय तामांग और अनित थापा पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर वे लोग गोरखालैंड की ांग पर ईमानदार हैं राज्य सरकार को बंगाल विधानसभा में गोरखालैंड का प्रस्ताव पारित करने को बोलें. उन्होंने कहा जनता ने विनय और अनित को गद्दार की संज्ञा दी है. इन दोनों के मुंह से गोरखालैंड शब्द का उच्चारण मात्र शहीदों का अपमान है.

इधर, गोरामुमो अध्यक्ष मन धिसिंग ने 1986 से 2017 तक के आन्दोलन में शहीद हुए आंदोलनकारियों को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके श्रद्धांजलि दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें