25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी के और करीब आया पर्यटक केंद्र ‘भोरेर आलो’

सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सपनों के पर्यटक केंद्र ‘भोरेर आलो’ के साथ ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को जोड़ने के लिए रविवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने सालूगाड़ा स्थित बंगाल सफारी से सरस्वतीपुर चाय बगान होते हुए गाजलडोबा तक नये रास्ते का उद्घाटन किया. इस रास्ते के इस्तेमाल से सिलीगुड़ी से […]

सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सपनों के पर्यटक केंद्र ‘भोरेर आलो’ के साथ ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को जोड़ने के लिए रविवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने सालूगाड़ा स्थित बंगाल सफारी से सरस्वतीपुर चाय बगान होते हुए गाजलडोबा तक नये रास्ते का उद्घाटन किया.

इस रास्ते के इस्तेमाल से सिलीगुड़ी से गाजलडोबा की दूरी में नौ किलोमीटर तक कमी आयेगी. नये रास्ते से मंत्री ने भोरेर आलो पहुंचने के बाद मंत्री ने वहां प्रतीकात्मक रूप से गोल्फ भी खेला. भोरेर आलो में सरकार की विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स बनाने की योजना है.
कारोबारी इस प्रोजेक्ट में निवेश करें, इसे ध्यान में रखते सुबह 7 बजे पर्यटन मंत्री गौतम देव शहर के अग्रणी कारोबारियों कमल तेवारी, प्रवीण अग्रवाल, गोपाल खोरिया आदि को लेकर भोरेर आलो के लिए निकले. इस दौरान मंत्री ने बंगाल सफारी से लेकर गाजलडोबा को जोड़नेवाले नये रास्ते का उद्घाटन किया.
मंत्री गौतम देव ने बताया कि नये रास्ते से तीस्ता किनारे स्थित गाजलडोबा की दूरी नौ किलोमीटर कम हो गयी है. पर्यटक हाथी पर सवार होकर प्रकृति का आनंद ले सकें, इसके लिए पीलखाना बनाया जा रहा है. पर्यटक साइकिल से भी भोरेर आलो का भ्रमण कर सकेंगे. इसके लिए जीपीएस-युक्त साइकिल मंगवायी जायेंगी.
नये रास्ते से पर्यटक सुरक्षित ढंग से आ-जा सकें, इसके लिए भारी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक होगी. भारी वाहनों को रोकने के लिए रास्ते के दोनों तरफ गेट बनाया जायेगा. मंत्री ने कहां कि तीन संस्थाएं गाजलडोबा में काम कर रही हैं.
भोरेर आलो में बनाये जा रहे नये कॉटेजों का काम भी दिसंबर के अंत तक पूरा हो जायेगा. मंत्री ने कहा कि यह देश की सबसे बड़ी पर्यटक संपत्ति है. कैनाल के ऊपर डेक का निर्माण किया जायेगा. जहां बैठकर पर्यटक चाय- कॉफी का आनंद ले सकेंगे. महानंदा बैरेज में भी कॉटेज बनाने की योजना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें