38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कूचबिहार पहुंचा भगवान परशुराम का रथ

कूचबिहार : देश के 700 जिले व 5000 कस्बों की यात्रा पर निकला अखंड भारत परशुराम यात्रा रथ कूचबिहार पहुंचा. यह रथ पूरे भारत में एक लाख 11 हजार किलोमीटर की लंबी यात्रा पूरा करते हुए देश के 700 जिला व 5000 क़स्बों तक पहुंचा है. जो बहुत ही सराहनीय है. सिलीगुड़ी से अलीपुरद्वार होते […]

कूचबिहार : देश के 700 जिले व 5000 कस्बों की यात्रा पर निकला अखंड भारत परशुराम यात्रा रथ कूचबिहार पहुंचा. यह रथ पूरे भारत में एक लाख 11 हजार किलोमीटर की लंबी यात्रा पूरा करते हुए देश के 700 जिला व 5000 क़स्बों तक पहुंचा है. जो बहुत ही सराहनीय है. सिलीगुड़ी से अलीपुरद्वार होते हुए कूचबिहार यह रथ गुरुवार की शाम को खगड़ाबाड़ी होते हुये श्रीबालाजी गुरुजी दरबार पहुंचा.

विप्र समाज के गणमान्य लोगों व माताओं की उपस्थिति के बीच रथ का स्वागत किया गया. रथ के साथ आचार्य राजेश्वर जी महाराज व उनकी टीम भी कूचबिहार पहुंची है.इस दौरान आचार्य श्री महाराज ने अपनी वाणी से परशुराम के जीवन की रहस्यमयी कथा कही.

आचार्य राजेश्वर जी ने कथा के माध्यम से यात्रा के तीन अहम लक्ष्य पर जोर दिया, जिसमें परशुराम का प्रचार करना, सम्पूर्ण ब्राह्मण समाज को संगठित करना और ब्राह्मण हेल्पलाइन, जिसमे सम्पूर्ण ब्राह्मणों का डाटा मिल सकेगा. पूरा प्रोग्राम, श्रीबालाजी गुरुजी के दरबार में रखा गया. रथ के साथ कुल पांच सदस्य हैं. उनका भी स्वागत दरबार में किया गया. रात्रि विश्राम के बाद रथयात्रा धुबड़ी के लिए प्रस्थान हुई. इसकी जानकारी श्री मारवाड़ी ब्राह्मण सेवा समिति के कृपा शंकर पारिक ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें