33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालुरघाट इंटरसिटी व मालदा डेमू रद करने के आदेश से यात्रियों को परेशानी

ठाकुरगंज रेलयात्री समिति ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र खोरीबारी : बालुरघाट इंटरसिटी और मालदा डेमू ट्रेन के रद्द करने के आदेश से अधिकारी, बतासी, नक्सलबाड़ी के साथ विभिन्न क्षेत्रों के यात्रियों को परेशानी हो रही है. इस संबंध में ठाकुरगंज रेलयात्री समिति ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है. समिति के अध्यक्ष ने आरोप लगाया […]

ठाकुरगंज रेलयात्री समिति ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

खोरीबारी : बालुरघाट इंटरसिटी और मालदा डेमू ट्रेन के रद्द करने के आदेश से अधिकारी, बतासी, नक्सलबाड़ी के साथ विभिन्न क्षेत्रों के यात्रियों को परेशानी हो रही है. इस संबंध में ठाकुरगंज रेलयात्री समिति ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है. समिति के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बस माफियाओं को फायदा पहुंचाने के लिए बार-बार 15464 / 15463 सिलीगुड़ी – बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस और 75720 / 75719 को रद कर दिया जाता है.
समिति द्वारा प्रधानमंत्री, रेलमंत्री, एनएफ रेलवे के जनरल मेनेजर और कटिहार डीआरएम को पत्र लिखकर मामले की जांच की मांग की गयी है. बता दें कि रेलयात्री समिति का गुस्सा गुरुवार को उस वक्त भड़क गया जब एक बार फिर पांच दिनों के लिए 15464 / 15463 सिलीगुड़ी – बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस और 75720 / 75719 को रद्द करने की घोषणा रेलवे ने की.
समिति ने पत्र में लिखा है कि इन दोनों ट्रेनों के परिचालन से यदि रूट डिस्टर्ब होता है और रेलवे कामकाज में बाधा पहुंचती है तो इन ट्रेनों के परिचालन के समय चलनेवाली अन्य ट्रेनें कंचनजंघा एक्सप्रेस, कटिहार सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, राधिकापुर डेमू का परिचालन केसे संभव है. समिति के अध्यक्ष बच्छराज नखत ने कहा की कटिहार रेल मंडल के कुछ अधिकारियों की मनमानी के कारण आये दिन विभिन्न कारणों के नाम पर इस रूट की ट्रेनें रद्द कर दी जाती हैं.
उन्होंने कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीओएम पार्थ शील पर बंगाल के बस सिंडिकेट के हित में काम करने का आरोप लगाया. बताया कि सिलीगुड़ी से बालुरघाट का ट्रेन किराया 110 रुपये, जबकि बस किराया 220 रुपये है. जबसे ट्रेन परिसेवा शुरू हुई, तब से बस से सफर करनेवालों की संख्या कम हो गयी. इस कारण एक साजिश के तहत इस ट्रेन को निशाने पर लिया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें