Advertisement

siliguri

  • Jun 14 2019 2:22AM
Advertisement

जगह-जगह लगाये गो-बैक के नारे

दिखाये गये काले झंडे

कूचबिहार : लोकसभा चुनाव के बाद से कूचबिहार जिले के विभिन्न इलाकों में राजनीतिक संघर्ष चरम पर है. प्रत्येक दिन तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं. आरोप भाजपा के समर्थकों व कथित गुंडो पर लग रहा है. कूचबिहार जिले के तुफानगंज, बक्सिरहाट, दिनहाटा, शीतलकूची, माथाभांगा सहित बड़े इलाके में भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है.
 
गुरुवार को स्थिति का मुआयना कर तृणमूल का विशेष प्रतिनिधिदल कूचबिहार पहुंचा. लेकिन इस दल को तुफानगंज में भाजपा वालों के विरोध का सामना करना पड़ा. भाजपाइयों के गो-बैक नारे से तुफानगंज का माहौल गर्मा गया. विशाल पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को संभाला. 
 
 बुधवार की शाम को तृणमूल के पांच सदस्यों का प्रतिनिधिदल कूचबिहार पहुंचा. इस दल में सांसद प्रसुन बनर्जी, माला राय, मौसम बेनजीर नूर, रत्ना दे व प्रतिमा मंडल शामिल थी. वह कूचबिहार जिलाध्यक्ष विनय कृष्ण बर्मन, कार्यकारी अध्यक्ष पार्थ प्रतिम राय, उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष, विधायक मिहिर गोस्वामी सहित जिला नेताओं के साथ इलाके के मुआयने पर निकलीं. शहर तृणमूल पार्टी कार्यालय के सामने पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें काला झंडा दिखाकर गो-बैक का नारा लगाने लगे.
 
इसके बाद सांसद प्रसून बनर्जी व अन्य तृणमूल कार्यकर्ता भी दलीय कार्यालय के सामने आकर जय हिंद‍, जय बांग्ला का नारा लगाने लगे. प्रतिनिधि दल इलाकाई तृणमुलियों के साथ बैठक के बाद पुलिस के संरक्षण में काफिला लेकर बक्सिरहाट की ओर चल पड़े. बक्सिरहाट के तृणमूल कार्यालय को तोड़फोड़ कर भाजपा के कथित गुंडों ने तछनछ कर कार्यालय में ताल मार दिया था.
 
गुरवार को प्रतिनिधि दल संबंधित इलाके में जाकर कार्यालय को कब्जा मुक्त किया. वहां भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाते हुए प्रतिनिधि दल को अशालीन भाषा में हमला किया गया. विवाद छिड़ने से पहले ही प्रतिनिधि दल ने इलाका छोड़ दिया. 
 
 इसके बाद दल दिनहाटा के पेटला इलाके में पहुंचा. वहां भाजपा के हाथों खून हुए तृणमूल कार्यकर्ता के परिवार के साथ मुलाकात किया. वहां से सिताई जाने के क्रम में रास्ते में ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने विशाल जमायत कर प्रतिनिधि दल को सिताई में प्रवेश करने ही नहीं दिया. परिस्थिति बिगड़ता देख प्रतिनिध दल वहां से लौट गया. माथाभांगा के पंचानन मोड़ पर स्थित टूटे हुए पार्टी कार्यालय की स्थिति को देखा व स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं को हिम्मत दिलाया.
 
इधर तुफानगंज से प्रतिनिधि दल के लौट जाने के बाद 12 नंबर वार्ड पार्षद तृणमूल के इंद्रजीत धर के घर पर भाजपाइयों ने जमकर तोड़फोड़ मचाया. पार्षद की अनुपस्थिति में परिवारवालों को परेशान किया. घर में घुसकर चापाकल उखाड़ फेंका, घर के सामने से सींढ़ी का रेलिंग तोड़कर जंगल में फेंका. इट पत्थर बरसाये गये. घटना में उनके चार साल का बेटा जख्मी हो गया है. पार्षद इंद्रजीत धर ने कहा कि वह राज्य नेताओं के साथ नारा दिया था. इसी अपराध में भाजपाइयों ने उनके घर पर तोड़फोड़ मचाया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement