34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ग्रामीण सड़कों से भारी वाहनों के परिचालन का आरोप

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई : बीडीओ कालचीनी : ग्रामीण सड़कों से ओवरलोड भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है, जिससे नवनिर्मित सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है. यह आरोप स्थानीय ग्रामीणों की ओर से लगाया जा रहा है. हाल ही के दिनों में अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के विभिन्न चाय बागान इलाकों में बांग्ला […]

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई : बीडीओ

कालचीनी : ग्रामीण सड़कों से ओवरलोड भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है, जिससे नवनिर्मित सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है. यह आरोप स्थानीय ग्रामीणों की ओर से लगाया जा रहा है. हाल ही के दिनों में अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के विभिन्न चाय बागान इलाकों में बांग्ला ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण किया गया है. ग्राम को शहर से जोड़ने की यह बेहतरीन पहल थी. इन सड़कों की क्षमता करीबन 10 टन तक ही सीमित है.

परंतु नवनिर्मित ग्रामीण सड़कों पर लगभग चालीस टन लोडेड भारी वाहनों का परिचालन किया जा रहा है. जिसके कारण नवनिर्मित सड़कें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त खराब हो रही हैं. इसकी शिकायत ग्राम निवासियों ने की है. दरअसल दलसिंगपाड़ा बनिया लाईन से महुआ चाय बागान तक लगभग 6.9 किलोमीटर तक बांग्ला ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण किया गया है. वर्तमान में इस सड़क से ओवरलोड वाहन गुजरने के कारण सड़क नष्ट हो रही है एवं इसीबीच कुछ जगहों पर सड़क टूट गयी है.

इस विषय पर स्थानीय निवासियों ने बताया कि हमारे ग्राम में अच्छी सड़क नहीं थी. लंबे समय की मांग के बाद यह सड़क निर्माण किया गया. वर्तमान में इस सड़क से बड़े-बड़े भारी ओवरलोड वाहनों का आवागमन हो रहा है. जिसके कारण सड़क नष्ट हो रही है. स्थानीय लोगों ने मांग करते हुए कहा हमारे ग्राम के सड़क से छोटे-छोटे वाहने चले, लेकिन हेवी ओवरलोडिंग वाले वाहनों का चलना बंद किया जाये. इस विषय पर सड़क निर्माण कारी संस्था की ओर से उत्तम थापा ने बताया कि कुछ दिन पहले यह सड़क निर्माण का कार्य समाप्त हुआ है. हेवी ओवरलोड वाहने चलने की वजह से जगह-जगह सड़क डैमेज हो गया है.

उन्होंने भी कहा कि इस सड़क की क्षमता लगभग 10 टन तक सीमित है. लेकिन यहां लगभग साठ टन वाला ओवरलोड वाहन चल रहे हैं. अगर यह बंद नहीं हुआ तो सड़क लंबे समय तक नहीं चलेगा. इन विषयों पर कालचीनी प्रखंड अधिकारी भूषण शेरपा ने बताया कि उनके पास इस संबंध में अबतक कोई शिकायत मिली है. फिर भी इस विषय को देखेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें