28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा नेताओं के खिलाफ विभिन्न थानों में मामला दर्ज

बालुरघाट : पुलिस पर हमला, सरकारी संपत्ति नष्ट करने एवं कानून तोड़ने सहित विभिन्न आरोपों को लेकर भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष सहित विभिन्न भाजपा नेताओं पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. अभिनंदन यात्रा को लेकर दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर एवं बुनियादपुर में शनिवार को तनाव के बाद हुए हिंसक झड़प को […]

बालुरघाट : पुलिस पर हमला, सरकारी संपत्ति नष्ट करने एवं कानून तोड़ने सहित विभिन्न आरोपों को लेकर भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष सहित विभिन्न भाजपा नेताओं पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. अभिनंदन यात्रा को लेकर दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर एवं बुनियादपुर में शनिवार को तनाव के बाद हुए हिंसक झड़प को लेकर यह मामला दर्ज हुआ है. घटना के दो आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश किया गया. न्यायाधीश ने उनकी जमानत नामंजूर कर दी.

जानकारी मिली है कि बुनियादपुर में अभिनंदन यात्रा को लेकर गड़बड़ी में बंसीहारी थाना आईसी ने आठ नेताओं पर मामला दर्ज किया है. इनमें दिलीप घोष, भाजपा सांसद सुकांत मजूमदार, राज्य नेता गौतम चक्रवर्ती, जिलाध्यक्ष शुभेंदु सरकार, माफुजा खातुन का नाम शामिल है. वहीं गंगारामपुर की घटना को लेकर स्थानीय थाना पुलिस ने दिलीप घोष सहित कुल 48 नेताओं पर शिकायत दर्ज किया है. इसके साथ ही शिकायत की सूची में बिना नाम के दो हजार से भी ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं को रखा गया है.

घटना में गिरफ्तार आरोपी रथिनाथ हालदार (45) एवं कानु हालदार (30) को रविवार को गंगारामपुर महकमा अदालत में पेश किया गया. न्यायाधीश ने उनलोगों को 14 दिनों के जेल हिरासत का निर्देश दिया है. गंगारामपुर एवं बंसीहारी थाने में 512 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरोध एवं तोड़फोड़, सरकारी संपत्ति नष्ट करने, ड्यूटी के दौरान पुलिस पर हमला, मजिस्ट्रेट कानून भंग एवं बिना अनुमति के माइक बजाने सहित कई मामले दर्ज किये गये है.

दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस अधीक्षक प्रसून बनर्जी ने कहा कि दिलीप घोष सहित कई भाजपा नेताओं पर मामला दर्ज हुए है. गिरफ्तार दो व्यक्ति को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है. सीसीटीवी फुटेज से सभी को चिन्हित किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि शनिवार को बुनियादपुर, गंगारामपुर एवं बालुरघाट में भाजपा के कई कार्यक्रम थे. सभी स्थानों में अभिनंदन यात्रा, सम्मान प्रदान, दलीय कार्यकर्ताओं की बैठक व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था.
लेकिन पुलिस ने किसी भी स्थान पर रैली की अनुमति नहीं दी. इसके लिए पुलिस की ओर से अशांति फैलने की आशंका जतायी गयी. जिले के विभिन्न स्थानों में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिये गये. इधर कुशमंडी होते हुए शनिवार को दिलीप घोष बुनियादपुर पहुंचे.
उनके साथ भाजपा सांसद सुकांत मजूमदार व अन्य नेता मौजूद थे. वहां के दलीय कार्यालय से हजारों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा की रैली निकली तो पुलिस ने इसे रोक दिया. कहा कि 144 धारा जारी है. लेकिन रैली ने पुलिस बेरिकेड तोड़ दिया व सभास्थल पहुंची. गंगाराम की सभा समाप्त करने के बाद रैली लेकिन जाते समय पूनर्भवा सेतु पर पुलिस के रोके जाने पर भाजपा कार्यकर्ता उग्र हो गये.
आरोप है कि पुलिस पर पत्थर बरसाये गये. पुलिस की चार गाड़ी तोड़ी गयी. घटना में एक सिविक वोलेंटियर ब्रतमय सरकार जख्मी हो गये. सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह से दिलीप घोष को घटनास्थल से निकाल लिया. पुलिस ने बाद में परिस्थिति को नियंत्रित किया. इसी घटना के खिलाफ पुलिस ने दिलीप घोष सहित भाजपा नेताओं पर मामला दर्ज किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें