29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संदेशखाली की घटना के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, जगह-जगह रैली निकालने के अलावा किया गया पथावरोध

जलपाईगुड़ी/धूपगुड़ी (टीम) : उत्तर चौबीस परगना जिले की संदेशखाली में तृणमूल-भाजपा संघर्ष में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के प्रतिवाद में जलपाईगुड़ी जिला समेत डुआर्स के विभिन्न अंचलों में रैलियां निकालने के अलावा पथावरोध किया गया. रविवार को जलपाईगुड़ी शहर के कदमतला में सांकेतिक आंदोलन के जरिये घटना का प्रतिवाद किया गया. सड़क पर एक […]

जलपाईगुड़ी/धूपगुड़ी (टीम) : उत्तर चौबीस परगना जिले की संदेशखाली में तृणमूल-भाजपा संघर्ष में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के प्रतिवाद में जलपाईगुड़ी जिला समेत डुआर्स के विभिन्न अंचलों में रैलियां निकालने के अलावा पथावरोध किया गया. रविवार को जलपाईगुड़ी शहर के कदमतला में सांकेतिक आंदोलन के जरिये घटना का प्रतिवाद किया गया. सड़क पर एक पुतला को मृत व्यक्ति के रुप में दिखाकर सड़क की धुलाई की गयी.

इसके जरिये भाजपा समर्थकों ने कुछ समय के लिये पथावरोध किया. भाजपा के भारतीय जनता युवा मोरचा (भाजयुमो) के जिला अध्यक्ष श्याम प्रसाद जस्नान ने कहा कि हम लोग संदेशखाली की घटना का तीव्र प्रतिवाद करते हैं. पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार करे. उल्लेखनीय है कि संदेशखाली के नजत में भाजपा का झंडा खोलने को लेकर तृणमूल समर्थकों के साथ भाजपाईयों का खूनी संघर्ष हुआ जिसमें जमकर गोलियां बरसायी गयीं. उसी में एक तृणमूलकर्मी और तीन भाजपा समर्थकों की मौत हो गयी.
हमारे धूपगुड़ी संवाददाता के अनुसार संदेशखाली की घटना के विरोध में धूपगुड़ी शहर के हृदय-स्थल धूपगुड़ी चौपथी में भाजपा समर्थकों ने पथावरोध किया. इसमें भाजपा के धूपगुड़ी नगर कमेटी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए.
रविवार की दोपहर दो बजे से शुरु हुआ अवरोध करीब 40 मिनट तक चला. आज साप्ताहिक छुट्टी का दिन होने के बावजूद वाहनों का आवागमन बाधित होने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा. भाजपा के नगर युवा मोरचा अध्यक्ष तपन मोहंत ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों ने पहले कहा था कि चुनाव के बाद केंद्रीय बल नहीं रहेंगे. तब हमीं यहां रहेंगे.
उसी समय अनुमान हो गया था कि यहां क्या होने वाला है. संदेशखाली से लेकर गंगारामपुर तक एक ही तरह की हिंसा की राजनीति चल रही है. तृणमूल के नेता सत्ता में बने रहने के लिये खूनी राजनीति का सहारा ले रहे हैं. इन सबका जनता आगामी विधानसभा चुनाव में माकूल जवाब देगी. आज पथावरोध के दौरान पुलिस बल का पूरा इंतजाम था. हालांकि किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई. प्रशासन ने राहत की सांस ली है.
कालचीनी में किया पथावरोध : राज्य में भाजपा समर्थकों पर हो रहे हमले पर जताया विरोध
कालचीनी. पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिला स्थित संदेशखाली इलाके में भाजपा समर्थकों पर हमले की घटना के विरोध में अलीपुरद्वार जिले के साथ कालचीनी प्रखंड के विभिन्न इलाकों में भाजपा समर्थकों ने सड़क जाम की. कालचीनी भाजपा के आठ नंबर मंडल कमेटी की ओर से निमती मोड़ इलाके में लगभग एक घंटे तक सड़क जामकर विरोध-प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कालचीनी से अलीपुरद्वार जाने वाला मार्ग लगभग एक घंटे तक बाधित रहा. वहीं प्रखंड़ के हासीमारा इलाके में भी करीब एक बजे तक भाजपा नौ नम्बर मंडल कमेटी की ओर से पथावरोध किया गया.
दूसरी ओर रविवार दोपहर को भारत-भूटान सीमावर्ती शहर जयगांव के भूलन चौपाटी इलाके में भाजपाकर्मियों ने एक घंटे तक भारत-भूटान अंतरराष्ट्रीय सड़क को बंद कर दिया. भाजपा कालचीनी आठ नंबर मंडल कमेटी के अध्यक्ष नारायण मंगर ने बताया कि 24 परगना जिले के संदेशखाली इलाके में बीजेपी कर्मियों के खून की घटना के प्रतिवाद में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के साथ-साथ प्रखंड के विभिन्न इलाकों में एक घंटे तक सड़क अवरोध किया गया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल राज्य में जो गणतंत्र के खिलाफ प्रहार चल रहा है. इसके विरोध में वे आगामी दिनों पश्चिम बंगाल राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें