36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस बार दार्जिलिंग के गोरखाओं को मिलेगा न्याय: विकास राई

दार्जिलिंग : सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष विकास राई ने कहा कि दार्जिलिंग के गोरखाओं ने अपना आदमी संसद में भेजा है इसलिए उन्हें इस बार न्याय जरूर मिलेगा. शहर के एचडी लामा रोड स्थित सुमेटी मुक्ति मोर्चा के कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष विकास राई ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों […]

दार्जिलिंग : सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष विकास राई ने कहा कि दार्जिलिंग के गोरखाओं ने अपना आदमी संसद में भेजा है इसलिए उन्हें इस बार न्याय जरूर मिलेगा. शहर के एचडी लामा रोड स्थित सुमेटी मुक्ति मोर्चा के कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष विकास राई ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में हम लोग अपना आदमी भेज नहीं पाये थे, इसलिए संसद में गोरखाओं की समस्या सही रूप से रखी नहीं जा सकी.

विकास राई ने कहा कि राजू बिष्ट गोरखा हैं. वह दार्जिलिंग के गोरखाओं की समस्या समझते हैं. उन्होंने कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा उप-चुनाव के परिणाम से स्पष्ट हुआ है कि दार्जिलिंगवासियों को जीटीए पसंद नहीं है, इसलिए अब विनय तामांग और अनित थापा को जीटीए छोड़कर जातीय उन्मुक्ति के लिए सभी के साथ एकजुट होना चाहिए.
विनय और अनित जिसे विकास कह रहे हैं, वह विकास नहीं. नाली, सड़क बनने को विकास नहीं कहते. जब तक हम लोग बंगाल से अलग नहीं होते तब तक गोरखाओं का असली विकास नहीं होगा. अलग राज्य होने से नाली, सड़क जैसा विकास चुटकी में होगा.
विकास राई ने कहा कि इस बार केंद्र में भाजपा की बहुमत की सरकार है और संसद में हमारी बात रखनेवाला अपना आदमी है. ऐसी स्थिति में हम सबको एक होकर सरकार पर दबाव बनाना चाहिए. चुनाव में जो हुआ सो हुआ, अब हमें एक होना पड़ेगा. साथ ही पहाड़ पर शांति-व्यवस्था बनाये रखनी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें