39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टोकन के साढ़े तेरह लाख रुपये के घपले का आरोप

मालदा : मालदा के एक प्रमुख व्यवसायी संगठन मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के चार पदाधिकारियों पर टोकन के 13 लाख 44 हजार रुपये सम्मिलित रूप से गवन करने का आरोप लगा है. इसको लेकर सोशल मीडिया में एक खुला पत्र वायरल होने के बाद व्यवसायी जगत में खलबली मची हुई है. वहीं मालदा मर्चेन्ट्स […]

मालदा : मालदा के एक प्रमुख व्यवसायी संगठन मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के चार पदाधिकारियों पर टोकन के 13 लाख 44 हजार रुपये सम्मिलित रूप से गवन करने का आरोप लगा है. इसको लेकर सोशल मीडिया में एक खुला पत्र वायरल होने के बाद व्यवसायी जगत में खलबली मची हुई है. वहीं मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के सचिव जयंत कुंडू का कहना है कि उन्होंने इस खुले पत्र को पढ़ा है.

एक खास उद्देश्य को लेकर इसे सोशल मीडिया में फैलाया गया है, जबकि आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है. यह आरोप पत्र दैनिक व्यवसायी वृंद के नाम से प्रचारित किया गया है. इसी से लगता है कि इस घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश है. आगामी 15 जून को व्यवसायी समिति का वार्षिक सम्मेलन है. उसके पहले संगठन के कुछ लोगों को बदनाम करने की घृणित साजिश लगती है.
इस संबंध में जिला एसपी के समक्ष लिखित शिकायत दर्ज करायी गई है. पुलिस को वह मोबाइल नंबर भी दिया गया है जिसके जरिये यह खुला पत्र प्रचारित किया गया है. पूरी घटना की जांच करने पर सच्चाई सामने आ जायेगी. उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह से यह खुला पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. हालांकि पत्र में किसी भी व्यवसायी का नाम या हस्ताक्षर नहीं है.
उल्लेखनीय है कि मालदा के महदीपुर अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्य सीमा से पिछले कई माह से अवैध रूप से पत्थरों के निर्यात की शिकायत मिल रही है. इसी प्रसंग में खुले पत्र में कहा गया है कि व्यवसायी संगठन के चार पदाधिकारी पिछले सात महीने से टोकन बिक्री का धंधा कर रहे हैं.
इनका बाजार मूल्य करीब 13 लाख 44 हजार रुपये है. आरोप है कि ये रुपये मालदा मर्चेन्ट्स एसोसिएशन के फंड में जमा नहीं कर चारों ने हजम कर लिया है. खुला पत्र के प्रचारित होने के बाद से चारों पदाधिकारियों के प्रति व्यवसायियों में क्षोभ दिखाई दे रहा है.
नेताजी कमर्शियल मार्केट के सचिव रतन साहा ने बताया कि इस तरह की धांधली इसके पहले मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कॉमर्स में नहीं दिखाई पड़ी थी. इस आरोप की संपूर्ण जांच होनी चाहिए. वहीं मालदा होटल ओनर्स एसोसिएशन के सचिव कृष्णेन्दु चौधरी ने कहा कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स वर्ष 1955 से चल रहा है. अभी तक इस तरह की धांधली की बात सामने नहीं आयी थी.
घटना की जांच कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. नेताजी पौर बाजार समिति के सचिव माणिक जायसवाल ने बताया कि इस आरोप में अगर सच्चाई है तो जिले के सभी व्यवसायियों के शर्मनाक है. ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें