34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गनी खान के गढ़ में खिला कमल, नूर हारीं

उत्तर मालदा की सीट भाजपा के खगेन मुर्मू ने जीती दक्षिण से अबु हासेम खान मुकाबले में आगे मालदा : आखिर लंबे समय से कांग्रेस का गनी खान दुर्ग जोड़ा कमल के खिलने के साथ ही धराशायी हो गया. पूरे बंगाल में लोकसभा के चुनाव में बढ़त बनाने वाली भाजपा मालदा में भी अपनी विजय […]

उत्तर मालदा की सीट भाजपा के खगेन मुर्मू ने जीती

दक्षिण से अबु हासेम खान मुकाबले में आगे
मालदा : आखिर लंबे समय से कांग्रेस का गनी खान दुर्ग जोड़ा कमल के खिलने के साथ ही धराशायी हो गया. पूरे बंगाल में लोकसभा के चुनाव में बढ़त बनाने वाली भाजपा मालदा में भी अपनी विजय यात्रा को कायम रखते हुए उत्तर मालदा की सीट जीत ली. जबकि दक्षिण मालदा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अबु हासेम खान चौधरी आगे चल रहे हैं. मोदी लहर में एबीए गनी खान चौधरी के भाई अबु हासेम खान चौधरी उर्फ डालू बाबू कांटे की टक्कर में आगे हैं. जबकि उनके पुत्र ईशा खान चौधरी के अलावा भांजी मौसम नूर पराजित हो गयीं.
गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार शुरुआती मतगणना में ही उत्तर मालदा से भाजपा के खगेन मुर्मू और दक्षिण मालदा से श्रीरुपा मित्र चौधरी आगे रहीं. हर राउंड में इनकी बढ़त तेज होती गयी. तीन से चार राउंड के बाद भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीत मिश्र और उपाध्यक्ष गोविंद मंडल के नेतृत्व में नेता कार्यकर्ता मालदा कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र के गेट के बाहर उल्लास में झूम उठे. दूसरी ओर गणना केंद्र के भीतर रहीं तृणमूल प्रत्याशी मौसम नूर बाहर आ गयीं. उनके चेहरे पर चिंता और निराशा की लकीर स्पष्ट थी. उन्हें विभिन्न विधानसभा केंद्रों से मिले वोटों का हिसाब किताब करते देखा गया.
तृणमूल के अलावा कांग्रेस और माकपा के प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं के चेहरों पर निराशा साफ झलक रही थी. उसी समय भाजपा प्रत्याशी खगेन मुर्मू मतगणना केंद्र से बाहर निकले तो उनका चेहरा खिला हुआ था. बोले, मैं अपने बायो-डेटा भाजपा नेतृत्व को दे रहा हूं. तो क्या उन्हें इस परिणाम की पहले से उम्मीद थी?
इसका जवाब खगेन मुर्मू ने हां में दिया. शाम पांच बजे के करीब तृणमूल प्रत्याशी मौसम नूर मतगणना केंद्र से बाहर निकलीं और उनका चेहरा बता रहा था कि वह हार रही हैं. उस समय उत्तर मालदा सीट के मतों की गिनती लगभग आखिरी पड़ाव पर थी. उत्तर मालदा केंद्र के चुनाव अधिकारी अशोक कुमार मोदक ने बताया कि हरिश्चंद्रपुर और रतुआ विधानसभा केंद्रों की मतगणना समाप्त है.
वीवीपैट गणना की तैयारी चल रही है. बाकी पांच केंद्रों की गणना समाप्ति की ओर है. रात 12 बजे संपूर्ण परिणाम की घोषणा होगी. नवीनतम जानकारी अनुसार उत्तर मालदा लोकसभा केंद्र में उम्मीद की जाती है कि भाजपा प्रत्याशी खगेन मुर्मू 25 से 30 हजार वोटों से विजयी हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें