31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में है जलपाईगुड़ी मतगणना केंद्र

कुल 14 राउंड में मतों की गिनती करेंगे 800 से 1000 कर्मी जलपाईगुड़ी : 23 मई की मतगणना के बाद ईवीएम सुरक्षा के लिए केंद्रीय बल 26 मई तक जलपाईगुड़ी जिले में ही रहेगा. हालांकि गणना के बाद राजनैतिक गड़बड़ी के लिए अलग बल लाने के विषय में अब तक कोई निर्देश नहीं है. यह […]

कुल 14 राउंड में मतों की गिनती करेंगे 800 से 1000 कर्मी

जलपाईगुड़ी : 23 मई की मतगणना के बाद ईवीएम सुरक्षा के लिए केंद्रीय बल 26 मई तक जलपाईगुड़ी जिले में ही रहेगा. हालांकि गणना के बाद राजनैतिक गड़बड़ी के लिए अलग बल लाने के विषय में अब तक कोई निर्देश नहीं है. यह जानकारी जिला शासक तथा जिला चुनावी अधिकारी शिल्पा गौरिसरिया ने दी है.
इसबार सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलट गणना शुरू होगा. पोस्टल बैलट विशेष यंत्र से स्कैन किया जायेगा. इसलिए गिनने में समय लगेगा. निर्वाचन आयोग के नियमानुसार पहले राउंड की गणना के बाद दूसरे राउंड की गणना शुरू होगी. पोस्टल बैलट खत्म होने पर इवीएम गणना शुरू होगा. आखिर में लॉटरी के माध्यम से वीवी पैट गणना होगा. हर एक विधानसभा से लॉटरी के माध्यम से 5-5 मशीनों को गिना जायेगा. हालांकि गणना प्रक्रिया जितनी जल्दी बिना की खामी के किया जाये इसकी व्यवस्था की गयी है.
800 से 1 हजार मतगणना कर्मी जलपाईगुड़ी कैंपस गणना केंद्र में 14 राउंड में गणना करेंगे. यहां 158 टेबल रहेगा. गणना केंद्र के कैंपस में पर्यवेक्षक एवं जिला प्रशासन, पुलिस की कुल 12 गाड़ियों को प्रवेश कराने की अनुमती दी गयी है. मीडिया, राजनैतिक पार्टियों व अन्य अधिकारियों के काफी दूर तक पैदल चलकर राजनैतिक कैंप या गणना केंद्र तक पहुंचना होगा. उत्तरबंगाल विश्वविद्यालय के जलपाईगुड़ी कैंपस में तैयारी पूरी हो चुकी है. त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस, केंद्रीय बल व सिविक पुलिस तैनात हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें