32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आज तीन केंद्रों में दार्जिलिंग सीट के लिए गिने जायेंगे वोट

सुबह 6.30 बजे खुलेगा स्ट्रांग रूम का ताला 15 से लेकर 22 राउंड तक चलेगी वोटों की गिनती सिलीगुड़ी : 17वें लोकसभा चुनाव का आज निर्णायक दिन है. गुरुवार की सुबह पूरे देश के साथ दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र व दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू होगी. दार्जिलिंग लोस क्षेत्र के तीन मतगणना केंद्रों के 100 […]

सुबह 6.30 बजे खुलेगा स्ट्रांग रूम का ताला

15 से लेकर 22 राउंड तक चलेगी वोटों की गिनती
सिलीगुड़ी : 17वें लोकसभा चुनाव का आज निर्णायक दिन है. गुरुवार की सुबह पूरे देश के साथ दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र व दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू होगी. दार्जिलिंग लोस क्षेत्र के तीन मतगणना केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 धारा लागू की गयी है. सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. साढ़े छह बजे स्ट्रांग रूम का ताला खुलेगा और ईवीएम मतगणना केंद्रों में लाये जायेंगे.
दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती तीन केंद्रों पर होगी.
दार्जिलिंग के भानु भवन, कालिम्पोंग के सेंट अगस्टीन स्कूल और सिलीगुड़ी कॉलेज में ये केंद्र बनाये गये हैं. दार्जिलिंग व कर्सियांग विधानसभा इलाके की मतगणना भानु भवन में क्रमश: 22 व 20 टेबलों पर 15 राउंड में होगी. कालिम्पोंग की गणना 18 टेबलों पर 15 राउंड में होगी. वहीं सिलीगुड़ी कॉलेज में माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी की मतगणना 14 टेबलों पर 22 राउंड में होगी. सिलीगुड़ी व फांसीदेवा-खोरीबाड़ी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 14 टेबलों पर 18 राउंड में सम्पन्न होगी. दार्जिलिंग लोकसभा सीट के सभी पोस्टल बैलटों की गणना दार्जिलिंग के भानु भवन में बने केंद्र में ही होगी.
मतगणना केंद्र के पहले 100 मीटर के दायरे में पुलिस का पहरा होगा. सुरक्षा के दूसरे व तीसरे स्तर पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों को तैनाती की गयी है. पूरा मतगणना केंद्र सीसीटीवी की नजर में रहेगा. मतगणना वाले कमरे में सीसीटीवी के साथ निगरानी के लिए दो पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है. मतगणना केंद्र के भीतर उम्मीदवार मोबाइल फोन या अन्य इलैक्ट्रानिक गैजेट्स नहीं ले जा सकते हैं. दार्जिलिंग मतगणना केंद्र की सुरक्षा में 7 बटालियन, कालिम्पोंग के लिए 4 बटालियन व सिलीगुड़ी कॉलेज में 8 बटालियन सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें