36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वकील पर लगा पुलिस के साथ मारपीट का आरोप, गिरफ्तार

एक अन्य आरोपी के साथ अदालत में किया गया पेश वकीलों ने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाया सिलीगुड़ी : हावड़ा में वकीलों पर पुलिस लाठीचार्ज की घटना के बाद से राज्यभर के वकील कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. वहीं सिलीगुड़ी में एक वकील पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों के साथ मारपीट का […]

एक अन्य आरोपी के साथ अदालत में किया गया पेश

वकीलों ने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाया
सिलीगुड़ी : हावड़ा में वकीलों पर पुलिस लाठीचार्ज की घटना के बाद से राज्यभर के वकील कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. वहीं सिलीगुड़ी में एक वकील पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. हालांकि सिलीगुड़ी के वकीलों ने पुलिस पर भी गैरकानूनी तरीके से मारपीट का आरोप लगाया है. बीते सोमवार की देर रात यह कानून के रखवालों के बीच हाथापाई की यह वारदात शहर के पानीटंकी मोड़ इलाके में हुई.
इस मामले में सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत पानीटंकी टाउन आउट पोस्ट की पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में शंकर नुनिया (36) व राज कौशिक शर्मा उर्फ राजेश (35) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों में शामिल राज कौशिक शर्मा उर्फ राजेश पेशे से वकील है और सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन का सदस्य भी है. आरोपियों को मंगलवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
पानीटंकी टाउन आउटपोस्ट में नियुक्त एएसआइ रजत मुखर्जी ने एक एफआइआर दर्ज कराया है. उसके मुताबिक सोमवार की रात करीब 12 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से पानीटंकी मोड़ इलाके में झड़प होने की सूचना मिली. वह फौरन मौके पर पहुंचे.
वहां राजेश और शंकर के बीच झड़प हो रही थी. दोनों नशे में धुत्त थे. दोनों को शांत कराने की कोशिश करने के दौरान राजेश ने एएसआइ के गाल पर तमाचा जड़ दिया. इसके बाद मौके पर उपस्थित पुलिस कर्मचारी नरेश हांसदा के साथ भी मारपीट की. इसके बाद उन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के लिए सिलीगुड़ी जिला अस्पताल लाया गया. डॉक्टर ने दोनों की जांच की और उन्हें नशे में धुत्त बताया. उन्होंने अस्पताल में डॉक्टर के सामने पुलिसकर्मी भरत चंद्र राय के साथ मारपीट की.
दूसरी तरफ वकीलों का कहना है कि पानीटंकी मोड़ से गिरफ्तार कर राजेश और शंकर को पुलिस टाउन आउट पोस्ट ले गयी. जहां दोनों की काफी पिटाई की गयी है. इस घंटना के संबंध में सिलीगुड़ी बार एसोसिएशन के सचिव यूसुफ अली ने बताया कि पुलिस कानून के दायरे के बाहर जा कर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि एक वकील किसी पुलिसकर्मी पर हाथ उठाने की गलती कैसे कर सकता है. पुलिस ने दोनों को अमानवीय तरीके से पीटा है. दोनों के चेहरे व शरीर पर जख्म के निशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें