36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागडोगरा: मृत भिखारिन के घर से मिले पौने दो लाख रुपये

मृत्यु के बाद घर खोलने पर मिले रुपयों के बंडल बागडोगरा : आरती बनिक नाम की एक वैष्णवी भिक्षुणी का निधन हो जाने के बाद उसके घर से नकद एक लाख 78 हजार 940 रुपये नकद बरामद हुए हैं. यह देखकर मुहल्ले के लोग अवाक रह गये. सोमवार को उसके घर को जब खोला गया […]

मृत्यु के बाद घर खोलने पर मिले रुपयों के बंडल

बागडोगरा : आरती बनिक नाम की एक वैष्णवी भिक्षुणी का निधन हो जाने के बाद उसके घर से नकद एक लाख 78 हजार 940 रुपये नकद बरामद हुए हैं. यह देखकर मुहल्ले के लोग अवाक रह गये. सोमवार को उसके घर को जब खोला गया तो वहां नये नोटों के कई बंडल मिले. वैष्णवी आरती बनिक के नाम से दो सरकारी बैंकों में अलग-अलग खाते हैं.
उन दोनों में कुल मिलाकर 10 हजार रुपये हैं. एक भिक्षुणी के घर से इतनी बड़ी रकम मिलने से लोग हैरान हैं. रुपये देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उनके टीन वाले छोटे से घर में हाजिर हुए. उल्लेखनीय है कि विगत नौ अप्रैल को आरती बनिक का निधन हुआ था. आगामी 24 मई को उनका श्राद्ध-कर्म किया जायेगा. आरती काफी दिनों से बागडोगरा के खुदीरामपल्ली पार्ट-1ए में रहती थी. वे टीन वाले घर में अकेले रहती थी और भीख मांग कर अपना निर्वाह करती थी.
उम्र जनित कारणों से वह अस्वस्थ हो गईं, जिसके बाद स्थानीय निवासी और तृणमूल नेता प्रवीर राय ने पहले बागडोगरा स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया. उसके बाद उनके बेहतर इलाज के लिए एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. इसके बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. 24 दिनों तक वहां इलाज चलने के बाद उन्हें अगले 17 दिनों तक आइसीयू में रखकर इलाज किया गया.
उसके बाद ही नौ अप्रैल को उन्होंने अंतिम सांस ली. प्रवीर राय ने बताया कि उन्होंने धीरज घोष और अन्य लोगों के सहयोग से भिक्षुणी का इलाज कराया था. जो रुपये मिले हैं उससे उनका श्राद्ध-कर्म किया जायेगा. श्राद्ध – कर्म में पूरे मुहल्ले को भोजन कराने के अलावा संकीर्तन और बाउल गान का आयोजन भी किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें