27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर बंगाल : तीन विस सीटों पर 19 मई को होगा उपचुनाव

थमा चुनाव का शोर सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल में पहले तीन चरणों के अंदर ही लोकसभा चुनाव का शोर थम गया था, लेकिन यहां के तीन विधानसभा सीटों पर 19 मई को होनेवाले चुनाव के लिए आज प्रचार का शोर थम गया. 19 मई को सातवें चरण में दक्षिण बंगाल के नौ सीटों पर लोकसभा […]

थमा चुनाव का शोर

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल में पहले तीन चरणों के अंदर ही लोकसभा चुनाव का शोर थम गया था, लेकिन यहां के तीन विधानसभा सीटों पर 19 मई को होनेवाले चुनाव के लिए आज प्रचार का शोर थम गया. 19 मई को सातवें चरण में दक्षिण बंगाल के नौ सीटों पर लोकसभा सीटों पर मतदान होगा, इसी दिन मुर्शिदाबाद के कांदी व नाओदा और उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा के साथ-साथ उत्तर बंगाल के तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.
इनमें दार्जिलिंग जिले में दार्जिलिंग, मालदा के हबीबपुर व उत्तर दिनाजपुर का इसलामपुर विधानसभा सीट शामिल है. जानकारी के अनुसार, दार्जिलिंग के गोरखा जनमुक्ति मोर्चा विधायक अमर सिंह राई के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई थी. तृणमूल कांग्रेस ने अमर सिंह राई को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.
तो वहीं, इसलामपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक कन्हैयालाल अग्रवाल भी रायगंज लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं. इसलिए उनको भी अपने विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ा. हबीबपुर के माकपा विधायक खगेन मुर्मू ने पार्टी छोड़ दी और वह इस बार भाजपा के टिकट पर मालदा उत्तर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसलिए इन तीनों की लड़ाई काफी दिलचस्प होगी. क्योंकि तीनों विधानसभा सीटें यहां के विधायकों के अन्य पार्टी में शामिल होने के कारण रिक्त हुई है. अब वह पार्टियां फिर से इस सीट पर कब्जा कर पाती हैं या नहीं, इसका फैसला 23 मई को होगा.
अगर इन तीनों सीटों पर उम्मीदवारों को देखें तो दार्जिलिंग सीट से निर्दल उम्मीदवार विनय तामांग खड़े हैं, जिन्हें तृणमूल कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. इसके अलावा भाजपा ने यहां से नीरज जिम्बा व जाप ने अमर लामा को उम्मीदवार बनाया है. हबीबपुर विस सीट पर भाजपा से जोयेल मुर्मु, तृणमूल कांग्रेस से अमल किस्कु व माकपा से साधु कुंडु मैदान में हैं तो वहीं इस्लामपुर विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने अब्दुल करीम चौधरी, कांग्रेस ने हाजी मुजफ्फर हुसैन, माकपा ने स्वपन गुहा व भाजपा ने समरूप मंडल को उम्मीदवार बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें