28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अंतिम रविवार को हबीबपुर में जमकर चुनाव प्रचार

सभी पार्टियों ने विभिन्न इलाकों में की छोटी-छोटी सभाएं तेज धूप के कारण नहीं निकाली गयी रैली भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल, सीपीएम प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत मालदा : 19 मई को मालदा के हबीबपुर विधानसभा केंद्र में उप-चुनाव है. इससे पहले विभिन्न दलों ने छुट्टी का फायदा उठाते हुए अंतिम रविवार को जमकर चुनाव प्रचार किया.तृणमूल […]

  • सभी पार्टियों ने विभिन्न इलाकों में की छोटी-छोटी सभाएं
  • तेज धूप के कारण नहीं निकाली गयी रैली
  • भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल, सीपीएम प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
मालदा : 19 मई को मालदा के हबीबपुर विधानसभा केंद्र में उप-चुनाव है. इससे पहले विभिन्न दलों ने छुट्टी का फायदा उठाते हुए अंतिम रविवार को जमकर चुनाव प्रचार किया.तृणमूल प्रत्याशी अमल किस्कू के समर्थन में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने हबीबपुर एवं वामनगोला ब्लॉकों में छोटी-छोटी सभाएं की. तेज गर्मी के उसपर चुनाव प्रचार की सरगर्मी से विभिन्न दलों के समर्थक व नेता बदहाल रहे. हालांकि प्रचार में कोई कमी नहीं रही.
वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रजिना मुर्मू के समर्थन में उत्तर मालदा कांग्रेस प्रत्याशी तथा सुजापुर के विधायक ईशाखान चौधरी ने प्रचार किया. साथ ही भाजपा प्रत्याशी जोयल मुर्मी के समर्थन में जिला भाजपा के शीर्ष नेताओं को प्रचार करते देखा गया. वाममोर्चा प्रत्याशी साधु टुडू के समर्थन में पार्टी के जिला नेताओं ने हबीबपुर में चुनावी प्रचार चलाया.
लगभग सभी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर प्रचार किया. गांव में किसी पेड़ के नीचे बैठकर छोटी-छोटी सभाएं करते भी कई नेताओं को देखा गया. हालांकि तेज धूप व गर्मी के कारण किसी पार्टी के प्रत्याशी को बाइक या रैली करते नहीं पाया गया.
उत्तर बंगाल विकास मंत्री ने कहा कि छोटी-छोटी सभाओं के जरिए प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि विकास को देखते हुए लोगों से मतदान करने की अपील की जा रही है. वाममोर्चा के समय में राज्य के आदिवासी सम्प्रदाय के लोगों का कोई विकास नहीं हुआ है.
ममता बनर्जी की सरकार बनते ही आदिवासियों को विभिन्न विकास योजनाओं से जोड़ा जा रहा है. मंत्री ने बताया कि 14 मई को मंत्री शुभेंदु अधिकारी चुनाव प्रचार करने आयेंगे. कांग्रेस नेता ईशाखान चौधरी ने कहा हबीबपुर चुनाव प्रचार में लोगों की अच्छी प्रतिक्रया मिल रही है.
दलीय प्रत्याशी रजीना मुर्मू के समर्थन में वोट मांग रहे है. लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है. रविवार को हबीबपुर ब्लॉक के कानतुरका ग्राम पंचायत इलाके के लगभग 300 भाजपा कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गयी. उन्होंने कांग्रेस के जीत का दावा किया है.
वहीं भाजपा प्रत्याशी जोयल मुर्मू ने कहा कि पिछले पंचायत चुनाव में भाजपा ने इस विधानसभा क्षेत्र में अच्छा परिणाम किया था. तृणमूल यहां की पंचायत समिति पर कब्जा नहीं कर सकी.
भाजपा जिला परिषद के दो सीटों पर कब्जा जमाया है. हबीबपुर विधानसभा अंतर्गत बामनगोला एवं हबीबपुर ब्लॉक आता है. इनमें ज्यादातर ग्राम पंचायत भाजपा के कब्जे में है. इसलिए वह भाजपा के जीत के बारे में 100 फिसदी निश्चित है.
सीपीएम जिला सचिव अंबर मित्र ने कहा कि खगेन मुर्मू यहां के विधायक रहे है. वह पिछले विधानसभा चुनाव में सीपीएम की ओर से चुनाव लड़कर विजयी हुए थे. वह पार्टी के साथ विश्वासघात कर भाजपा में शामिल हो गये. इसके बाद विधानसभा केंद्र उप चुनाव की घोषणा हुई थी. हबीबपुर सीपीएम का गढ़ है. यहां सीपीएम को छोड़ लोग किसी को वोट नहीं देंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें