31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंगू के मरीज मिलने से टूटी निगम की निंद

साफ- सफाई का काम हुआ तेज मच्छर मारने की दवा का छिड़काव जारी सिलीगुड़ी : डेंगू पीड़ित मरीजों की पुष्टि होने के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम की नींद टूट गयी है. डेंगू को लेकर निगम अब तत्पर हुआ है. साफ-सफाई का काम तेज कर दिया गया है. मच्छर मारने की दवा, फोगिंग, तेल स्प्रे, बिल्चिंग […]

साफ- सफाई का काम हुआ तेज

मच्छर मारने की दवा का छिड़काव जारी
सिलीगुड़ी : डेंगू पीड़ित मरीजों की पुष्टि होने के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम की नींद टूट गयी है. डेंगू को लेकर निगम अब तत्पर हुआ है. साफ-सफाई का काम तेज कर दिया गया है. मच्छर मारने की दवा, फोगिंग, तेल स्प्रे, बिल्चिंग पावडर आदि का छिड़काव सभी वार्डों में शुरु हो गया है. इतना ही नहीं डेंगू पीड़ित मरीजों पर नजर रखना भी निगम ने शुरु कर दिया है.
इसके लिए निगम का स्वास्थ्य विभाग दार्जिलिंग जिला स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में है. यहां उल्लेखनीय है कि पिछले 10 दिनों में निगम क्षेत्र में डेंगू के पांच मरीजों की पुष्टि हुई. हालांकि सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अब अपने घरों को भी लौट चुके हैं.
डेंगू के अलावा वायरल व अन्य बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या में भी इन दिनों काफी इजाफा हुआ है. सरकारी, गैर-सरकारी अस्पताल में बड़ी संख्या में इन मरीजों का इलाज चल रहा है. निगम के स्वास्थ्य विभाग के मेयर परिषद सदस्य (एमएमआइसी) शंकर घोष का कहना है कि हाल के कुछ वर्षों की तुलना में इस बार डेंगू मरीजों की संख्या काफी कम है. हाल-फिलहाल में चार-पांच डेंगू मरीजों की खबर लगी.
हालांकि अब सभी पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, डिप्टी मेयर रामभजन महतो पहले ही कह चुके हैं कि डेंगू जैसे मच्छरों के डंक से होनेवाले जानलेवा बुखार से मुकाबले के लिए निगम पूरी तरह तैयार है. हर वार्डों में नियमित रूप से साफ-सफाई खासतौर पर नाले आदि की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. हाइड्रेन की सफाई के लिए 25 मई को चुनाव प्रक्रिया की समाप्ति के बाद युद्धस्तर पर शुरु कर दिया जायेगा. इसके लिए सबसे पहले टेंडर जारी होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें