36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रविवार हो या सोमवार, हर दिन मिलेगा मिड-डे-मील

छह स्कूलों के लिए जलपाईगुड़ी डीई ने जारी किया निर्देश बंद व बीमार चाय बागानों के बच्चे होंगे लाभान्वित जलपाईगुड़ी :जलपाईगुड़ी जिला विद्यालय निरीक्षक (माध्यमिक) ने निर्देश जारी कर बंद और बीमार चाय बागानों के छह स्कूलों में साल के हर दिन मिड डे मील चालू रखने को कहा है. बुधवार को यह निर्देश स्कूलों […]

छह स्कूलों के लिए जलपाईगुड़ी डीई ने जारी किया निर्देश

बंद व बीमार चाय बागानों के बच्चे होंगे लाभान्वित
जलपाईगुड़ी :जलपाईगुड़ी जिला विद्यालय निरीक्षक (माध्यमिक) ने निर्देश जारी कर बंद और बीमार चाय बागानों के छह स्कूलों में साल के हर दिन मिड डे मील चालू रखने को कहा है. बुधवार को यह निर्देश स्कूलों के प्रधान शिक्षकों या प्रभारी प्रधान शिक्षकों तथा संबंधित अवर विद्यालय निरीक्षकों के पास भेजा गया है.
छुट्टी के दिन मिड डे मील चलाने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी का रोस्टर बनाने को कहा गया है. जारी निर्देश के मुताबिक रविवार हो, कोई छुट्टी हो या फिर टेस्ट या परीक्षा हो विद्यार्थियों के लिए हर हाल में मिड डे मील की व्यवस्था करनी होगी. छुट्टी के दिन विद्यार्थियों को व्यस्त रखने के लिए खेलकूद, नाटक व अन्य गतिविधियों में लगाना होगा.
शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिन छह स्कूलों के लिए यह निर्देश जारी किया गया है उसमें चामुर्ची हिन्दी जूनियर हाईस्कूल, कुमलाई टीजी जूनियर हाईस्कूल, रेडबैंक टीजी हिन्दी जूनियर हाईस्कूल, सामसिंग हाईस्कूल, टंडू टीजी जूनियर हाईस्कूल और काठालगुड़ी टीजी हिन्दी जूनियर हाईस्कूल शामिल हैं. बता दें कि रेडबैंक चाय बागान बंद हैं, जबकि मालबाजार का कुमलाई, बानरहाट का चामुर्ची, मेटली का सामसिंग, नागराकाटा का टंडू चाय बागान बीमार की श्रेणी में आते हैं.
सरकारी घोषणा के मुताबिक सभी सरकारी स्कूलों में 30 जून तक कक्षाएं बंद हैं. ऐसे में विद्यार्थियों को विद्यालय की ओर से आकर्षित करने के लिए खेलकूद, डिबेट, नाटक जैसी गतिविधियों में शामिल करने को कहा गया है. शिक्षा विभाग से जारी निर्देश के मुताबिक बंद और बीमार बागानों के श्रमिकों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. उनके बच्चे पूरी तरह मिड डे मील पर निर्भर रहते हैं. इसलिए उक्त छह स्कूलों में हर दिन मिड डे मील बनना जरूरी है. चाहे वह रविवार या अन्य कोई छुट्टी का दिन ही क्यों ना हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें