28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दंतैल हाथी ने सात घरों को किया क्षतिग्रस्त

सरकारी राशन की दुकान को भी हाथी ने बनाया निशाना आंगराभासा-1 व चादर लाइन में किया घरों को क्षतिग्रस्त नागराकाटा : डुआर्स में जंगली हाथियों का तांडव लगातार जारी है. इसके शिकार चाय बागान के श्रमिक परिवार हो रहे हैं. बुधवार की देर रात को भी जंगली हाथियों ने डुआर्स के विभिन्न इलाकों के सात […]

सरकारी राशन की दुकान को भी हाथी ने बनाया निशाना

आंगराभासा-1 व चादर लाइन में किया घरों को क्षतिग्रस्त

नागराकाटा : डुआर्स में जंगली हाथियों का तांडव लगातार जारी है. इसके शिकार चाय बागान के श्रमिक परिवार हो रहे हैं. बुधवार की देर रात को भी जंगली हाथियों ने डुआर्स के विभिन्न इलाकों के सात घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान हाथियों ने नागराकाटा ब्लॉक में पांच और मेटली ब्लॉक में दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. देर रात करीब 12.30 बजे डायना जंगल से एक दंतैल हाथी आंगराभासा एक नंबर ग्राम पंचायत के केलाबाड़ी ग्राम के पांच घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं नागराकाटा-चादर लाइन में एक घर को नुकसान पहुंचाया.

स्थानीय सूत्र एवं वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 12.30 बजे एक दंतैल हाथी गांव में प्रवेश कर गया. उस समय सभी लोग गहरी नींद में थे. हाथी ने सबसे पहले लोक बहादुर प्रधान के घर को निशाना बनाने के बाद भोला चौधरी, प्रमोद साह और अंत में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से संचालित राशन दुकान की दीवार को तोड़कर घर में रखे सामानों को नष्ट कर दिया.

दूसरी ओर रात करीब दो जलढाका जंगल से एक दंतैल हाथी निकल कर नागराकाटा चादर लाइन में प्रवेश करते हुए सुमिता महली के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया और घर में रखे सभी सामान को नष्ट कर दिया. केलाबाड़ी निवासी लोक बहादुर प्रधान, भोला भौधरी और प्रमोद साह ने बताया कि रात को हम गहरी नींद में सो रहे थे उसी समय एक दंतैल हाथी ने हमारे घर पर हमला बोल दिया. उठकर देखा तो एक विशाल दंतैल हाथी घर में प्रवेश कर चुका था.

हम सभी परिवार किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी. स्थानीय निवासी गोविंद छेत्री ने कहा कि तीन घरों के अलावा एक सरकारी राशन दुकान को भी हाथी ने तोड़ दिया है. दुकान में रखा चावल एवं अन्य खाद्य पदार्थ हाथी चट कर गया. राशन दुकान के मालिक रामबाबू अग्रवाल को घटना के विषय में खबर दी गई है. प्रतिदिन हाथियों के उत्पात से इलाकावासी काफी चितिंत और आतंकित हैं. स्थानीय लोगों ने आगराभासा में एक स्थाई वाईल्ड लाइफ ऑफिस बनाने की मांग की है.

वाईल्ड लाईफ वार्डन सीमा चौधरी ने बताया कि केलाबाड़ी और नागराकाटा में हाथी द्वारा घर क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है. सभी क्षतिग्रस्त परिवार को सरकारी नियक के अनुसार क्षतिपूर्ति की जायेगी. साथ ही हाथी की गतिविधियों पर वन विभाग की नजर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें