28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एक बार फिर ऑटो व टोटो चालक आमने-सामने

रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्री हुए परेशान टोटो चालकों पर तांडव करने का आरोप इससे पहले भी दोनों गुटों के बीच कई बार हो चुकी है मारपीट पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी मामला नहीं हुआ शांत सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के निकट एनजेपी में ई-रिक्शा (टोटो) चालकों के तांडव ने सिटी ऑटो चालकों […]

रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्री हुए परेशान

टोटो चालकों पर तांडव करने का आरोप
इससे पहले भी दोनों गुटों के बीच कई बार हो चुकी है मारपीट
पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी मामला नहीं हुआ शांत
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के निकट एनजेपी में ई-रिक्शा (टोटो) चालकों के तांडव ने सिटी ऑटो चालकों का जीना दूभर कर दिया है. आरोप है कि टोटो चालक सरेआम दादागिरी करते हैं. यह लोग ना केवल यात्रियों से किराया ज्यादा लेते हैं, बल्कि सिटी ऑटो चालकों के साथ मारपीट भी करते हैं. टोटो चालकों के इसी रवैये के खिलाफ एनजेपी स्टेशन के बाहर करीब 400 सिटी ऑटो चालकों ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया. इन लोगों ने बुधवार सुबह से ही सिटी ऑटो चलाना बंद कर दिया.
जिसकी वजह से एनजेपी स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. मिली जानकारी के अनुसार एनजेपी स्टेशन के बाहर सिटी ऑटो चालकों का एक सिंडिकेट है. हर दिन ही करीब 400 से अधिक सिटी ऑटो की आवाजाही यहां से होती है. पिछले कुछ वर्षों में सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाकों में ई-रिक्शा (टोटो) की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई. एनजेपी इलाका भी इससे अछूता नहीं रहा. यहां भी भारी संख्या में टोटो चालक अपनी गाड़ी लेकर सड़क पर उतरते हैं.
अब आलम यह हो गया है कि सिटी ऑटो चालकों की संख्या टोटो चालकों के मुकाबले कम हो गई है. यात्रियों को लेकर दोनों गुटों के बीच हमेशा ही विवाद की स्थिति बनी रहती है. इससे पहले भी कई बार दोनों गुटों के बीच मारपीट हो चुकी है. एनजेपी थाने में दोनों पक्षों की ओर से कई बार मामले भी दर्ज कराए गए हैं. उसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है. घटना की शुरुआत मंगलवार रात को हुई.
संजय दत्त नामक एक सिटी ऑटो चालक के साथ टोटो चालकों ने मारपीट की. संजय दत्त का आरोप है कि यात्रियों को जब वह अपनी गाड़ी में बैठा रहा था तभी एक टोटो चालक ने इसका विरोध किया. जिस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई. तब तक और भी कई टोटो चालक मौके पर पहुंच गए थे. आरोप है कि टोटो चालकों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की. उसकी गाड़ी की चाबी भी निकाल ली. उसके बाद से ही सभी सिटी ऑटो चालकों का गुस्सा भड़का हुआ है.
आज सिटी ऑटो चालकों की एनजेपी में एक बैठक भी हुई. जिसमें सिटी ऑटो बंद करने का निर्णय लिया गया. सिटी ऑटो चालकों ने ऑटो चालकों पर अपने साथ बदतमीजी करने का आरोप तो लगाया ही है साथ ही साथ यात्रियों से अधिक किराया लेने का भी आरोप लगाया है.
सिटी ऑटो चालकों का कहना है कि प्रशासन ने ऑटो के लिए किराया निर्धारित कर दिया है. वह लोग यात्रियों से ज्यादा किराया नहीं ले सकते. जबकि टोटो चालकों के लिए कोई किराया निर्धारित नहीं है. वह लोग यात्रियों से अधिक किराया ले रहे हैं. इसका विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की जाती है.
सिटी ऑटो चालकों ने आगे कहा कि इससे पहले भी कई बार टोटो चालकों के खिलाफ एनजेपी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है .उसके बाद भी कोई लाभ नहीं हुआ है. बाध्य होकर सिटी ऑटो बंद करने का निर्णय लिया गया है. दूसरी ओर सिटी ऑटो चालक यूनियन का कहना है कि इस मामले में 11 तारीख को एक बैठक की जाएगी. उम्मीद है समस्या का समाधान हो जाएगा. इधर,मारपीट की घटना को लेकर एनजेपी थाने में किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.
पुलिस सूत्रों का कहना है कि सिटी ऑटो चालकों के साथ मारपीट की घटना की कोई शिकायत दर्ज किसी ने नहीं कराई है. यदि शिकायत दर्ज होती है तो पुलिस कार्यवाही करेगी. जबकि सिटी ऑटो चालकों का कहना है कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का कोई लाभ नहीं होता है. इससे पहले कई बार ऑटो चालकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई. उसके बाद भी उनका तांडव नहीं रूक रहा. इसलिए थाने में शिकायत दर्ज नहीं करा कर इस बार सिटी ऑटो बंद करने का निर्णयलिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें