36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी का थोक फल बाजार चुनाव के कारण बेजार

आवक में भारी कमी, कीमत में लगी आग सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में पसरा सन्नाटा रमजान शुरू होते ही खुदरा बाजार और महंगा उत्तर बंगाल समेत सिक्किम, असम, भूटान भी प्रभावित पहले हर दिन करीब 100 से 150 ट्रकों की होती थी आवाजाही अब फल लेकर मुश्किल से दर्जन भर ट्रक ही आते हैं रोजाना सिलीगुड़ी […]

आवक में भारी कमी, कीमत में लगी आग

सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में पसरा सन्नाटा
रमजान शुरू होते ही खुदरा बाजार और महंगा
उत्तर बंगाल समेत सिक्किम, असम, भूटान भी प्रभावित
पहले हर दिन करीब 100 से 150 ट्रकों की होती थी आवाजाही
अब फल लेकर मुश्किल से दर्जन भर ट्रक ही आते हैं रोजाना
सिलीगुड़ी : उत्तर प्रदेश (यूपी),बिहार व अन्य राज्यों में सोमवार को लोकसभा चुनाव-19 के लिए पांचवें चरण का चुनाव हो चुका है. छठें व सातवें चरण का चुनाव क्रमश: 12 व 19 मई को होगा. यूपी-बिहार व अन्य राज्यों में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सिलीगुड़ी के थोक फल बाजार पर जबरदस्त असर पड़ा है.
केवल सिलीगुड़ी ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर बंगाल समेत, पड़ोसी राज्य सिक्किम, असम व पड़ोसी देश भूटान का बाजार भी काफी प्रभावित हुआ है. यही वजह है कि उत्तर बंगाल में कच्चे मालों की सबसे बड़ी मंडी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट के फल मंडी में प्राय: सन्नाटे जैसा माहौल है.
सिलीगुड़ी के इस मंडी में जम्मू कश्मीर से लेकर दक्षिण भारत के राज्यों,उत्तर प्रदेश,बिहार आदि प्रांतों से फलों की बड़े पैमाने पर आवक होती है. हर रोज सैकड़ों के तादाद में फलों से लदे ट्रक इस मंडी में आते हैं. लेकिन चुनाव की वजह से अभी हर रोज दर्जन भर ट्रक भी बड़ी मुश्किल से आ पा रहे हैं. फल मंडी के एक आढ़ती सुरेंद्र प्रसाद की मानें तो फल का मौसम अभी नहीं के बराबर है.
चुनाव की वजह से फल बाजार पूरी तरह से ठप है.
इस चुनावी माहौल में आवक कम होने से खुदरा बाजार भी महंगा हो गया है. जबकि अब रमजान महीना भी शुरु चुका है. इससे फलों की कीमत और बढ़ने की संभावना है. खुदरा बाजार में अभी आम 200-250 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है. सिलीगुड़ी के विधान मार्केट के फल बाजार में सेव, अंगूर सौ रूपये से 150 रुपये, तरबूज 60-80 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है. अन्य फलों के दाम में भी आग लगी हुई है. फल कारोबारियों का कहना है कि लगभग इस पूरे महीने चुनाव के कारण फलों की आवक कम होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें