31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छात्रों में संस्कार गुप्ता सिलीगुड़ी टॉपर, देश में तीसरा स्थान

आइएससी और आईसीएसई के परिणाम घोषित छात्राओं में लशिका अग्रवाल ने मारी बाजी सिलीगुड़ी : आइएससी और आईसीएसई की परीक्षा में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. डॉन बॉस्को के छात्र संस्कार कुमार गुप्ता ने आईएससी की परीक्षा में 99.5 प्रतिशत अंक के साथ पूरे देश में तीसरा स्थान ग्रहण कर अपने साथ […]

आइएससी और आईसीएसई के परिणाम घोषित

छात्राओं में लशिका अग्रवाल ने मारी बाजी
सिलीगुड़ी : आइएससी और आईसीएसई की परीक्षा में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. डॉन बॉस्को के छात्र संस्कार कुमार गुप्ता ने आईएससी की परीक्षा में 99.5 प्रतिशत अंक के साथ पूरे देश में तीसरा स्थान ग्रहण कर अपने साथ शहर का नाम भी रोशन किया है. वहीं वैभव बरेलिया ने आईएससी की परीक्षा में 99.25 प्रतिशत अंक हासिल कर देश में चौथा स्थान प्राप्त किया है.
जबकि महाबर्ट के रिदम लखोटिया ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किया है. सेंट माईकल्स स्कूल के छात्र मयंक केजरीवाल ने आईसीएसई की परीक्षा में 98.4, अभय गुप्ता ने 98.2 व अंकित अग्रवाल ने 98 प्रतिशत अंक के साथ प्राप्त किया है.
शहर के सेवक रोड स्थित निर्मला कॉन्वेन्ट की छात्रा लिशिका अग्रवाल आईसीएसई की परीक्षा में 98.2 प्रतिशत अंक हासिल कर छात्राओं में टॉप रही है. देश में तीसरा स्थान ग्रहण करने वाले संस्कार कुमार गुप्ता को लेकर उसका परिवार, विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिका व उसके साथी गौरवान्वित हैं.
संस्कार कुमार गुप्ता ने अंग्रेजी में 98, अर्थशास्त्र में 100, वाणिज्य में 100, अकाउंट्स में 99, गणित में 100 व कंप्यूटर साइंस में 100 अंक हासिल किया है. संस्कार ने बताया कि परीक्षा देने के बाद उसने 94 से 95 प्रतिशत अंक अर्जित करने की उम्मीद थी. लेकिन 99.5 प्रतिशत अंक और देश में तीसरा स्थान उसने कभी नहीं सोचा था. वह उच्च शिक्षा प्राप्त कर पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा पास कर लोगों की भलाई में कुछ काम करने की तमन्ना रखता है. इस सफलता का पूरा श्रेय उसने अपने माता-पिता व शिक्षकों को दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें