24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रोज लाखों रुपये के पत्थर बांग्लादेश भेज रहे तस्कर

एसपी ने कहा: पूरी जानकारी लेकर करेंगे कार्रवाई मालदा : पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए मालदा से प्रतिदिन लाखों रुपये के पत्थर बांग्लादेश तस्करी किये जा रहे हैं. इस गैरकानूनी कारोबार में कुछ व्यवसायियों और पुलिस के एक हिस्से की मिलीभगत है. आरोप है कि इलाके की ‘लाठियाल वाहिनी’ द्वारा अन्य वाहनों को रोककर […]

एसपी ने कहा: पूरी जानकारी लेकर करेंगे कार्रवाई

मालदा : पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए मालदा से प्रतिदिन लाखों रुपये के पत्थर बांग्लादेश तस्करी किये जा रहे हैं. इस गैरकानूनी कारोबार में कुछ व्यवसायियों और पुलिस के एक हिस्से की मिलीभगत है. आरोप है कि इलाके की ‘लाठियाल वाहिनी’ द्वारा अन्य वाहनों को रोककर अवैध खेप बांग्लादेश भेजी जाती है. इस बारे में पूछे जाने पर एडीएम पाल्देन शेरपा ने बताया कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं थी. अब वह मामले को देखेंगे.
जानकारी मिली है कि सुस्थानी मोड़ इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-34 के किनारे अवस्थित आम बागानों में झारखंड के पाकुड़ से पत्थर लाया जाता है. फिर रात के अंधेरे में इन पत्थरों को बांग्लादेश भेजा जता है. एक स्थानीय सूत्र ने बताया कि सुस्थानी मोड़ के मोहम्मद मालेक नामक सिंडिकेट संचालक का नाम सामने आया है. इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने इस दिशा में जांच शुरू कर दी है. वहीं जिले के एसपी अजय प्रसाद ने बताया कि उन्होंने नया-नया यहां का दायित्व संभाला है. पूरे मामले की जानकारी लेकर वह कार्रवाई करेंगे.
भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीत मिश्र ने बताया कि मालदा के महदीपुर अंतरराष्ट्रीय चेकपोस्ट के जरिये पत्थरों की तस्करी के बारे में सुना गया है. इसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो पार्टी की ओर से आंदोलन किया जायेगा. वहीं तृणमूल के जिलाध्यक्ष मोअज्जम होसेन ने कहा कि इस तरह का अवैध कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. पुलिस छानबीन करके इससे जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.
मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कॉमर्स के जिला सचिव जयंत कुंडू ने बताया कि कानूनी तौर पर पत्थरों के निर्यात में कई तरह की समस्याएं हो रही हैं. शायद इसीलिए अवैध कारोबार फल-फूल रहा है, जो बिल्कुल ठीक नहीं है. पुलिस के एक हिस्से का सहयोग नहीं होने पर यह अवैध कारोबार संभव नहीं है. हमलोग चाहते हैं कि ऐसे गैरकानूनी कारोबार के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करे. महदीपुर एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव समीर घोष ने भी ऐसे लोगों पर कार्रवाई की मांग की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें