32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी में विशामा प्रधान बनी टॉपर

सिलीगुड़ी : सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. सिलीगुड़ी से सटे सुकना स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल की छात्रा विशामा प्रधान ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. वह सिलीगुड़ी की संभावित टॉपर है.इसके अलवा डीपीएस स्कूल,जीडी गोयनका,डीएवी आदि स्कूलों के बच्चों ने भी शानदार सफलता अर्जित की […]

सिलीगुड़ी : सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. सिलीगुड़ी से सटे सुकना स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल की छात्रा विशामा प्रधान ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. वह सिलीगुड़ी की संभावित टॉपर है.इसके अलवा डीपीएस स्कूल,जीडी गोयनका,डीएवी आदि स्कूलों के बच्चों ने भी शानदार सफलता अर्जित की है.

आर्मी पब्लिक स्कूल सुकना-आर्मी पब्लिक स्कूल सुकना के सभी परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है. विद्यालय के 11 परीक्षार्थी 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने में सफल रहे हैं. जबकि 19 परीक्षार्थी 90 से 95 प्रतिशत के बीच और 36 परीक्षार्थी 80 से 90 प्रतिशत के बीच अंक हासिल कर चुके हैं.
दिल्ली पब्लिक स्कूल-दिल्ली पब्लिक स्कूल सिलीगुड़ी के भी सभी परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है. 97.2 प्रतिशत के साथ दीया सरकार ने विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया है. स्वरनेंदू घोष ने 97 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में दूसरा और मुकुल सिंह ने 96.4 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान ग्रहण किया है. वहीं सक्षम शर्मा व अम्लान ज्योति ने 96.2, स्नेहा पासवान, इशिता शर्मा व अरित्री विश्वास ने 96 प्रतिशत अंक के साथ पास कियाहै. डीपीएस दागापुर के 15 परीक्षार्थी 95 से 96 प्रतिशत के बीच, 13 परीक्षार्थी 94 से 95 प्रतिशत के बीच, 10 परीक्षार्थी 93 से 94 प्रतिशत के बीच, 15 परीक्षार्थी 92 से 93 प्रतिशत, 8 परीक्षार्थी 91 से 92 प्रतिशत के बीच व 15 परीक्षार्थी 90 से 91 प्रतिशत के बीच अंक हासिल करने में सफल रहे हैं.
जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल-जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के कुल 122 परीक्षार्थी शामिल हुए. अमन दे ने 97 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया है. वहीं कुमार शशांक ने 96 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा, ध्रुव अग्रवाल ने 94.2 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है. क्रिष गोयल व शिवम सिंघी ने 94 प्रतिशत अंक हासिल किया है.
सिलीगुड़ी मॉडल हाई स्कूल-सिलीगुड़ी मॉडल हाई स्कूल के 80 परीक्षार्थी सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे. सभी ने सफलता हासिल की है. रवींद्र शर्मा ने 94 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. कुणाल गुप्ता ने 92.2 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में दूसरा व आशुतोष सिंह ने 91.2 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में तीसरा स्थान हासिल किया है.
हिंदी बालिका विद्यापीठ -शहर के खालपाड़ा स्थित हिंदी बालिका विद्यापीठ स्कूल के 98 परीक्षार्थी सीबीएसई की दसवीं परीक्षा में शामिल हुए. जिसमें से 94 परीक्षार्थियों ने सफलता अर्जित की है. 97 प्रतिशत अंक के साथ सुरज प्रसाद ने विद्यालय में प्रथम, समीर झा ने 87 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में दूसरा और 84 प्रतिशत अंक के साथ अविनाश कुमार ओझा ने विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.
डीएवी स्कूल- श्रेया रानी डीएवी स्कूल सिलिगुड़ी में टॉप हुई है. उसने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है. जबकि दूसरा स्थान 94.6 प्रतिशत के साथ प्रेमांकुर पाल ने हासिल किया है. तीसरे स्थान पर लक्ष्मी कुमारी है. लक्ष्मी कुमारी को 92.6 प्रतिशत अंक मिला है. डीएवी स्कूल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस स्कूल के 11 विद्यार्थी 90 प्रतिशत से अधिक अंक पाने में सफल रहे हैं.
नंदिनी सिंह, प्रति खेतान, प्रियांशु कुमार, निशांत राज ,संजीत दास, स्वर्णजीत शाह, प्रीती सिंघल तथा यशराज मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन कर अपने स्कूल का नाम रोशन किया है. स्कूल द्वारा दी गई जानकारी में आगे बताया गया है कि सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में इस स्कूल से कुल 70 बच्चे शामिल हुए थे. सभी बच्चे अच्छे अंकों के साथ पास हो गए हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें