26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध पानी कनेक्शन लेनेवालों में खलबली

चामुर्ची : चामुर्ची बाजार के चुनाभट्टी इलाके में आबादी के हिसाब से पेयजल स्थानीय लोगों नहीं मिल रहा है. इससे निजात पाने के लिए लोग अपने-अपने घरों में अवैध कनेक्शन लगा रखे हैं. उसको लेकर प्रशासन इन दिनों काफी सक्रिय हो गया है. चुनाभट्टी से चामुर्ची बाजार काली मंदिर तक पीएचई के मेन पाइप से […]

चामुर्ची : चामुर्ची बाजार के चुनाभट्टी इलाके में आबादी के हिसाब से पेयजल स्थानीय लोगों नहीं मिल रहा है. इससे निजात पाने के लिए लोग अपने-अपने घरों में अवैध कनेक्शन लगा रखे हैं. उसको लेकर प्रशासन इन दिनों काफी सक्रिय हो गया है. चुनाभट्टी से चामुर्ची बाजार काली मंदिर तक पीएचई के मेन पाइप से अवैध कनेक्शन किया गया है, जिसके कारण स्थानीय लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है.
अब तक चार-पांच लोगों के घरों के सामने मेन रोड के पास प्रशासन की निगरानी में खुदाई करने से पता चला है कि अवैध कनेक्शन को लेकर चामुर्ची बाजार में खलबली मची है. स्थानीय लोगों ने कहा कि नियम सबके लिए एक समान होना चाहिए. किसी को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ता है तो किसी को पर्याप्त पानी मिल रहा है.
इस संबंध में जिला परिषद सदस्य सह कर्माध्यक्ष मनोज तमांग ने कहा कि मेन पाइप से अवैध कनेक्शन होने के कारण पानी रिजर्वर तक नहीं पहुंच पाता है. यही वजह है कि चामुर्ची व चुनाभट्टीवासियों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है. इसको लेकर ही भारत-भूटान अंतरराष्ट्रीय सड़क को कई घंटों तक अवरोध किया गया था.
इस अवरोध से प्रशासन हरकत में आ गई और स्थानीय लोगों को कैसे पानी पर्याप्त रूप से मिल सके, इसके निदान हेतु स्थानीय ग्राम पंचायत सदस्य चंदना राय, गोर्खा डेवलपमेंट बोर्ड के वाइस चेयरमैन संदीप छेत्री तथा बानरहाट थाना के अधिकारियों की निगरानी में अवैध कनेक्शन को निकालने हेतु युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया गया है.
आज चामुर्ची बाजार में सप्ताह की बाजार होने के कारण आगामी कल से पुनः काम शुरू किया जाएगा. ऐसी जानकारी प्रशासनिक स्तर पर मिली है. उल्लेखनीय है कि मेन पाइप से अवैध कनेक्शन पर प्रतिबंध लगाते हुए हाउस कनेक्शन दिए जाने को लेकर एक सभा की जाएगी, ऐसी जानकारी प्रशासनिक सूत्रों से मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें