36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन गांवों के लगभग 300 ग्रामीणों ने किया ओपी का घेराव

अलीपुरद्वार : गाय चोरी के शक में शामुकतला थाना के भाटिबाड़ी इलाके में तनाव छा गया. एक के बाद एक गायों की चोरी की घटना को लेकर गांव में काफी नाराजगी थी. उसपर रविवार शाम तीन अज्ञात व्यक्तियों को भाटिबाड़ी ग्राम पंचायत के कुमारीजान मौजा के रायडाक नदी के किनारे से 15 गायों को लेकर […]

अलीपुरद्वार : गाय चोरी के शक में शामुकतला थाना के भाटिबाड़ी इलाके में तनाव छा गया. एक के बाद एक गायों की चोरी की घटना को लेकर गांव में काफी नाराजगी थी. उसपर रविवार शाम तीन अज्ञात व्यक्तियों को भाटिबाड़ी ग्राम पंचायत के कुमारीजान मौजा के रायडाक नदी के किनारे से 15 गायों को लेकर जाते देखा गया. शक के आधार पर स्थानीय लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. लेकिन एक व्यक्ति दौड़कर वहां से भाग निकला.

गायों को कहां से लाया गया या उन्हें कहां ले जाना है, इस सवाल पर बाकी के दो व्यक्तियों ने अलग-अलग जवाब दिया. इसपर लोगों ने दोनों को पकड़ लिया व घटना की सूचना भाटिबाड़ी पुलिस आउटपोस्ट को दी. पुलिस पहुंचकर गायों के साथ दो अज्ञात लोगों को पुलिस आउटपोस्ट ले जाने लगी. आरोप है कि उस समय कुमारीजान के चार निवासी गायों को उनसे छीनने लगे व गांववालों को धमकाने लगे. लेकिन पुलिस ने उन्हें कामयाब होने नहीं दिया.
इसके बाद पुलिस ने दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों को शामुकतला थाने भेज दिया. घटना के विरोध में कुमारीजान व थानुपाड़ा गांव के निवासियों ने शाम के 5 बजे भाटिबाड़ी पुलिस आउटपोस्ट का घेराव किया. कुछ ही पलों में उत्तर चिकलीगुड़ी, उत्तर व दक्षिण भाटिबाड़ी, बोरागाड़ी गांव के लगभग 300 निवासी पुलिस आउटपोस्ट पर विरोध प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शनकारियों में स्थानीय पंचायत सदस्य प्रशांत दास व वरुण दास भी शामिल थे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों को तुरंत शामुकतला थाने क्यों भेजा गया.
उन दोनों की सजा व गायों को छीनने की कोशिश करनेवाले चार लोगों की गिरफ्तारी की मांग पर विरोध प्रदर्शन किया गया.घटना की सूचना पाकर शामुकतला थाना से पुलिस बल मौके पर पहुंची. प्रदर्शनकारियों की मांग के अनुसार, स्थानीय एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे शामुकतला थाने भेज दिया गया. देर शाम लगभग सात बजे ग्रामीणों ने प्रदर्शन रद्द किया. लोगों ने गाय चोर गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस के पास लिखित आवेदन दिया है.
पकड़ी गयी गायें इलाके के लोगों की हैं या नहीं, इसकी शिनाख्त के लिए ग्रामीणों ने सोमवार को मौका मांगा है. मामले पर शामुकतला थाना ओसी विराज मुखर्जी ने कहा कि आरोपी तीन व्यक्तियों से शामुकतला थाने में पुछताछ चल रही है. उल्लेखनीय है कि 17 अप्रैल की रात भाटीबाड़ी इलाके के चार घरों से पांच गायों चोरी हो गयी थी. इससे पहले भी इलाके से गायों की लगातार चोरी हो रही थी. इससे भाटिबाड़ी गांव के लोगों में काफी नाराजगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें