26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने अंतिम दिन किया नामांकन

हबीबपुर से तृणमूल से अमल किस्कू, भाजपा से जुएल मुर्मू, माकपा से साधु टुडू ने जमा दिये नामांकन पत्र इस्लामपुर से तृणमूल प्रत्याशी अब्दुल करीम चौधरी ने नामांकन पत्र भरा मालदा/ रायगंज : जिले के हबीबपुर विधानसभा उप-चुनाव के लिए सोमवार को कई प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने नामांकनपत्र दाखिल किये. नामांकन जमा करने के […]

हबीबपुर से तृणमूल से अमल किस्कू, भाजपा से जुएल मुर्मू, माकपा से साधु टुडू ने जमा दिये नामांकन पत्र

इस्लामपुर से तृणमूल प्रत्याशी अब्दुल करीम चौधरी ने नामांकन पत्र भरा
मालदा/ रायगंज : जिले के हबीबपुर विधानसभा उप-चुनाव के लिए सोमवार को कई प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने नामांकनपत्र दाखिल किये. नामांकन जमा करने के आखिरी दिन तृणमूल प्रत्याशी अमल किस्कू, भाजपा प्रत्याशी जुएल मुर्मू, माकपा प्रत्याशी साधु टुडू ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया. उधर, उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल प्रत्याशी अब्दुल करीम चौधरी ने भी इसी दिन नामांकनपत्र दाखिल किया.
मालदा शहर के बांधरोड इलाके में स्थित जिला भाजपा कार्यालय से एक जुलूस की शक्ल में भाजपा के प्रत्याशी जुएल मुर्मू अपने समर्थकों के साथ जिला प्रशासनिक भवन पहुंचे, जहां उन्होंने सदर महकमा शासक के समक्ष नामांकनपत्र दाखिल किये. उनके साथ मौजूद रहे भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीत मिश्र व अन्य वरिष्ठ नेता. उल्लेखनीय है कि जुएल मुर्मू वर्तमान में मालदा जिला परिषद में विपक्ष के नेता हैं. जिलाध्यक्ष संजीत मिश्र ने दावा किया कि भाजपा के पक्ष में लहर है.
तृणमूल के प्रत्याशी अमल किस्कू के नामांकन जमा देने के पहले मीडिया को संबोधित करते हुए तृणमूल के जिलाध्यक्ष मोअज्जम हुसैन ने कहा कि हबीबपुर विधानसभा केन्द्र के उप-चुनाव के लिए हमारा दलीय प्रचार शुरू हो गया है. हबीबपुर चुनाव में तृणमूल की जीत निश्चित है. इस केन्द्र से विजयी होने पर अमल किस्कू को राज्य का मंत्री बनाया जायेगा. तृणमूल ने इसी मुद्दे को लेकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है.
हबीबपुर उप-चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने पर माकपा में नाराजगी है.
उल्लेखनीय है कि इस सीट से माकपा और कांग्रेस दोनों ने उम्मीदवार खड़े किये हैं. माकपा के जिला सचिव अंबर मित्र ने कहा कि दक्षिण मालदा लोकसभा केन्द्र से माकपा ने कोई प्रत्याशी नहीं दिया था. कांग्रेस भी इस उप-चुनाव में प्रत्याशी नहीं देकर सौजन्य दिखा सकती थी, लेकिन जब उसने उम्मीदवार खड़ा कर दिया है, तो लड़ाई होगी. उन्होंने बताया कि यह केन्द्र माकपा के हाथ में था. इस बार भी माकपा की जीत होगी.
मालदा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष काली साधन राय ने बताया कि हबीबपुर से हमारी प्रत्याशी रेजिना मुर्म चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने शनिवार को ही नामांकनपत्र जमा दे दिया है. हमलोग भी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे. उल्लेखनीय है कि हबीबपुर विधानसभा केन्द्र में इस बार चतुष्कोणीय लड़ाई होने जा रही है.
रायगंज प्रतिनिधि की खबर के मुताबिक, सोमवार को इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी अब्दुल करीम चौधरी ने रायगंज लोकसभा सीट के तृणमूल प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल सहित दलीय समर्थकों को साथ लेकर इस्लामपुर एसडीओ कार्यालय में पर्चा दाखिल किया. इस दौरान दलीय समर्थकों में काफी उत्साह देखा गया. उल्लेखनीय है कि अब्दुल करीम चौधरी इस्लामपुर सीट से 9 बार विधायक रह चुके है. 2011 साल में निर्वाचित होने के बाद व तृणमूल सरकार में मंत्री भी रहे. 2016 साल के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल से वह 7739 वोटों से हार गये थे. लेकिन आज दोनों एक ही पार्टी में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें