34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुलाब देकर शिक्षकों से प्राइवेट ट्यूशन बंद करने की अपील

कूचबिहार : विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने के खिलाफ लगातार आन्दोलन चलाये जा रहे है. प्रशासनिक अधिकारियों से भी शिकायत की गयी है. लेकिन बात नहीं बनी. विद्यालय के शिक्षक आज भी बड़ी संख्या में प्राइवेट ट्यूशन पढ़ा रहे है. इसे देखते हुए वेस्टबंगाल प्राइवेट ट्यूटर वेलफेयर एसोसिएशन ने शांतिपूर्ण आन्दोलन शुरू […]

कूचबिहार : विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने के खिलाफ लगातार आन्दोलन चलाये जा रहे है. प्रशासनिक अधिकारियों से भी शिकायत की गयी है. लेकिन बात नहीं बनी. विद्यालय के शिक्षक आज भी बड़ी संख्या में प्राइवेट ट्यूशन पढ़ा रहे है. इसे देखते हुए वेस्टबंगाल प्राइवेट ट्यूटर वेलफेयर एसोसिएशन ने शांतिपूर्ण आन्दोलन शुरू किया. शनिवार सुबह से कूचबिहार जिले के विभिन्न स्थानों में जाकर प्राइवेट ट्यूशन पढ़ा रहे स्कूली शिक्षकों को गुलाब व लड्डु देकर उनसे ट्यूशन नहीं पढ़ाने का अनुरोध किया.

आन्दोलनकारियों का दावा है कि सरकारी स्कूल के शिक्षकों द्वारा गैरकानूनी तरीके से प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने के खिलाफ उनका आन्दोलन जारी है. इसे लेकर इससे पहले जिला शासक सहित प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों से शिकायत की गयी है. कूचबिहार शहर व आसपास के लगभग 58 स्कूली शिक्षकों ने ट्यूशन छोड़ने का वादा भी किया था. इसे लेकर जिलाशासक के पास ट्यूशन नहीं पढ़ाने संबंधी मुचलका भी दिया था. फिर भी बात नहीं बनी आखिरकार शनिवार को गुलाब व लड्डु देकर गांधीगिरी करते हुए शिक्षकों से प्राइवेट ट्यूशन छोड़ने की अपील की गयी.

संगठन के अध्यक्ष अमिताभा कर ने कहा कि पूरे पश्चिमबंगाल तथा कूचबिहार जिले में स्कूल शिक्षकों द्वारा ट्यूशन पढ़ाया जा रहा है. इसे बंद करने के लिए लगातार आन्दोलन किया जा रहा है. इस बारे में मुख्यमंत्री से लेकर शिक्षामंत्री तक से शिकायत की गयी है. लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिल पाया है. शनिवार को गुलाब व लड्डु देकर शिक्षकों से प्राइवेट ट्यूशन छोड़ने की अपील की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें