27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुनर्मतदान से पहले राजनीतिक हिंसा में तीन भाजपा समर्थक घायल

तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा हमले का आरोप कूचबिहार : कूचबिहार के शीतलकुची इलाके में पुनर्मतदान से पहले फिर राजनीतिक संघर्ष की घटना घटी. इसमें तीन भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को माथाभांगा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि शुक्रवार की सुबह तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ता कानाई […]

तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा हमले का आरोप

कूचबिहार : कूचबिहार के शीतलकुची इलाके में पुनर्मतदान से पहले फिर राजनीतिक संघर्ष की घटना घटी. इसमें तीन भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को माथाभांगा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि शुक्रवार की सुबह तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ता कानाई बर्मन, बीनबाला बर्मन, मोमिता बर्मन के घर पर हमला किया और घर में मौजूद लोगों के साथ मारपीट की.
तृणमूल ने इस आरोप को अस्वीकार किया है. स्थानीय सूत्रों ने बताया कि कूचबिहार लोकसभा सीट के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के 181 नंबर बूथ पर आगामी 29 अप्रैल को चौथे चरण के चुनाव के साथ पुनर्मतदान होना है. यहां पर पुनर्मतदान पीठासीन अधिकारी की गलती की वजह से कराना पड़ रहा है. बता दें कि वास्तविक मतदान से पहले मॉक पोल कराया जाता है. आरोप है कि पीठासीन अधिकारी ने मॉक पोल में पड़े वोटों को डिलीट किये बिना ही वास्तविक मतदान शुरू करा दिया. बता दें कि शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र का 181 नंबर बूथ भोगडाबरी के एनएन प्राथमिक विद्यालय में है.
घटना के संबंध में स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि शुक्रवार को तृणमूल और भाजपा के लोग अपने-अपने प्रत्याशियों के लिये पुनर्मतदान के लिये प्रचार कर रहे थे. इसी क्रम में दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हुआ. भाजपा नेता हेमचंद्र बर्मन का आरोप है कि तृणमूल के लोग हमारे कार्यकर्ताओं को लगातार निशाना बना रहे हैं. लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर रही. शुक्रवार को सारी हदें पार हो गयीं. भाजपा कार्यकर्ताओं के घर में तोड़फोड़ की गयी और उनपर लोहे की रॉड व धारदार हथियार से हमला किया गया. गंभीर रूप से घायल तीन कार्यकर्ताओं को माथाभांगा अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्रीय बलों की मौजूदगी के बगैर पुनर्मतदान होता है तो यह प्रहसन मात्र बनकर रह जायेगा.
दूसरी तरफ शीतलकूची के भाईयोर थाना ग्राम पंचायत के उपप्रधान तथा तृणमूल नेता तन्मय प्रमाणिक ने कहा कि भाजपा के पांव तले की जमीन खिसक गयी है. इसलिये वह तृणमूल को बदनाम कर प्रचार हासिल करना चाह रही है. उक्त घटना से तृणमूल को लेना-देना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें