37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भू-माफिया के खिलाफ फिर अभियान शुरू

डीडी ने विश्वजीत सिंह को दबोचा दो अन्य भू-माफिया की तलाश तेज एक आरोपी का बेटा गिरफ्तार भू-माफिया खेमे में फिर मची खलबली सिलीगुड़ी : चुनावी मौसम में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने एक और भू माफिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विश्वजीत सिंह उर्फ विशु बताया गया है. […]

डीडी ने विश्वजीत सिंह को दबोचा

दो अन्य भू-माफिया की तलाश तेज
एक आरोपी का बेटा गिरफ्तार
भू-माफिया खेमे में फिर मची खलबली
सिलीगुड़ी : चुनावी मौसम में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने एक और भू माफिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विश्वजीत सिंह उर्फ विशु बताया गया है. आरोपी को गुरूवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) ने भू माफिया गिरोह के सदस्य अशोक चौधरी और प्रभूनाथ प्रसाद की तलाश कर रही है. वहीं दूसरी ओर प्रधान नगर थाना पुलिस ने प्रभूनाथ प्रसाद के बेटे संदीप प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है. भू माफिया गिरोह पर पुलिस का पंजा सख्त देखकर खेमे में खलबली मच गयी है.
यहां बता दे कि बीते वर्ष राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में भू माफिया गिरोह पर नकेल कसने का निर्देश सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस को दिया था. मुख्यमंत्री का निर्देश मिलते ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने सिलीगुड़ी व शहर से सटे इलाकों में भू माफिया राज के खिलाफ फन फैलाया.
भू माफिया से जुड़े 70 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुयी थी. इसी क्रम में प्रधान नगर थाना पुलिस ने सिलीगुड़ी रेगूलेटेड मार्केट की सरकारी जमीन दखल कर मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के आरोप में हैवीवेट तृणमूल नेता जय प्रकाश चौहान उर्फ हिम्मत को गिरफ्तार किया था. 42 दिन रिमांड व करीब 18 दिन न्यायिक हिरासत में रहने के बाद अदालत ने जमानत मंजूर की.
करीब तीन एकड़ सरकारी जमीन पर जबरन कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के इसी मामले में प्रधान नगर थाना पुलिस ने संजय गुप्ता, देवब्रत सरकार, जय देवनाथ, परिमल साहा उर्प खोकन आदि को भी गिरफ्तार किया था. हैवीनेट नेताओं की गिरफ्तारी देखकर मामले से जुड़े तीनों अशोक चौधरी, प्रभूनाथ प्रसाद और भगवान ठाकुर अंडरग्राउंड हो गया.
कई महीनों बाद कलकत्ता हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत लेकर भगवान ठाकुर सिलीगुड़ी लौटा है. अशोक चौधरी और प्रभूनाथ प्रसाद ने भी कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी, लेकिन अदालत ने दोनों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. अभी तक दोनों अंडरग्राउंड हैं. पुलिस इन दोनों को भी तलाश रही है.
बीते बुधवार को गुप्त जानकारी के आधार पर पीयुष कांति सेन के नेतृत्व में डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने विश्वजीत सिंह को नगर निगम के 47 नंबर वार्ड प्रधान नगर थाना अंतर्गत पत्ती कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार किया है. आरोपी इलाके का भू-माफिया बताया गया है.
इधर गुरूवार की दोपहर प्रधान नगर थाना पुलिस ने प्रभूनाथ प्रसाद के बड़े बेटे संदीप प्रसाद को गिरफ्तार किया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मिलनमोड़ इलाके में जमीन को लेकर दो गुटों के विवाद में हाथापाई हो रही थी. उसी मामले में पुलिस ने संदीप प्रसाद को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार आरोपी को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जायेगा. आरोपी संदीप प्रसाद के भाई ने बताया कि मिलनमोड़ इलाके में वर्षों पहले उनलोगों ने किसी विश्वजीत सिंह से जमीन खरीदी थी. लेकिन बाद में विश्वजीत सिंह उस जमीन पर अपनी दावेदारी जताकर खाली कराने की धमकी देने लगा. गुरूवार को विश्वजीत सिंह अपने दल-बल के साथ आकर जमीन में जबरन घूस गया. विरोध करने पर मारपीट करने लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें