Advertisement

siliguri

  • Apr 24 2019 12:53AM

छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण रहा मतदान

 उत्तर मालदा से ईशा खान चौधरी ने लगाया इवीएम में खराबी का आरोप

चांचल, सामसी में भाजपाइयों ने की मतदान में गड़बड़ी : मौसम

रतुआ में तृणमूल कार्यालय पर हमला

कांग्रेस-तृणमूल समर्थकों ने कराये कई बूथों में छप्पा वोट : भाजपा  
 
मालदा : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को उत्तर और दक्षिण मालदा केंद्रों के लिये वोट डाले गये. मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा. आज इन दोनों केंद्रों के विभिन्न दलीय प्रत्याशियों ने अपने अपने बूथ में जाकर वोट डाले. उत्तर मालदा से कांग्रेसी प्रत्याशी ईशा खान चौधरी ने बताया कि वे सुबह ही वोट देकर निकल पड़े थे. विभिन्न इलाकों से उन्हें ईवीएम में खराबी की खबर मिली है.
 
कई बूथों में कांग्रेसी एजेंटों को घुसने नहीं दिया गया. खासतौर पर रतुआ इलाके में तृणमूल समर्थित समाज विरोधियों ने कांग्रेसकर्मियों को धमकाया है. चुनाव आयोग से इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है. वहीं, दक्षिण मालदा से कांग्रेसी प्रत्याशी अबु हासेम खान चौधरी उर्फ डालू बाबू ने बताया कि कालियाचक, सुजापुर इलाकों के कई बूथों में उनके एजेंटों को प्रवेश करने से रोका गया. 
 
   उधर, उत्तर मालदा से तृणमूल प्रत्याशी मौसम नूर ने बताया कि चांचल, सामसी इलाकों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की है. रतुआ में कांग्रेसियों ने तृणमूल समर्थकों को धमकाया है. रतुआ में तृणमूल के कार्यालय के ऑफिस पर हमला किया गया है. इसके बावजूद लोगों ने शांतपूर्ण तरीके से मतदान किया है. आज सुबह साढ़े नौ बजे के करीब अपना वोट देने के बाद मौसम अन्य बूथों की निगरानी के लिये निकल पड़ीं. उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों का खासा समर्थन मिल रहा है.
 
अपने दोनों बच्चों के साथ मौसम गाजोल ब्लॉक के पांडुआ में स्थित अपनी मां के मजार पर श्रद्धांजलि दी. उधर, दक्षिण मालदा से तृणमूल प्रत्याशी मोयाज्जेम होसेन ने सुबह साढ़े आठ बजे वैष्णवनगर के एलाहीटोला के बूथ नंबर 163 में वोट डाला. उसके बाद वे अपने चुनाव क्षेत्र के लिये निकल पड़े. मोयाज्जेम होसेन ने कहा कि भारत बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों के कई बूथों में केंद्रीय बल के जवानों ने वोटरों को प्रभावित करने का प्रयास किया है.
 
लेकिन कालियाचक में ऐसा नहीं कर सके हैं. ऐसी घटनायें वैष्णवनगर, इंगलिशबाजार और मानिकचक में हुई हैं. जिला चुनाव अधिकारी और मुख्य चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गयी है. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में केंद्रीय बलों की जिस तरह की सक्रियता देखी गयी है वह पहले कभी नहीं देखी गयी. इसके बावजूद मतदान अच्छा हुआ है. लोगों ने स्वत:स्फूर्त्त रुप से मतदान किया है. हालांकि छिटपुट गड़बड़ी की घटनायें हुई हैं. 
 
उधर, भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीत मिश्र ने बताया कि उत्तर और दक्षिण मालदा की सीटों के लिये कांग्रेस और तृणमूल समर्थकों ने छप्पा वोट कराये हैं. कालियाचक, वैष्णवनगर इलाकों में भाजपा के कर्मियों को घुसने नहीं दिया गया. इसी तरह की घटना रतुआ, चांचल और इंगलिशबाजार में भी हुई हैं. इन सभी को लेकर चुनाव आयोग को लिखित शिकायत भेजी गयी है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement