31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य की पांच सीटों पर थमा प्रचार, बालुरघाट, मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर व मुर्शिदाबाद सीट के लिए कल डाले जायेंगे वोट

सिलीगुड़ी/कोलकाता/नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 116 लोकसभा सीटों पर मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार शाम को थम गया. इनमें से गुजरात (26), केरल (20), गोवा (2), दादरा नागर हवेली (1) और दमन दीव (1) ऐसे राज्य हैं जिनकी सभी […]

सिलीगुड़ी/कोलकाता/नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 116 लोकसभा सीटों पर मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार शाम को थम गया.

इनमें से गुजरात (26), केरल (20), गोवा (2), दादरा नागर हवेली (1) और दमन दीव (1) ऐसे राज्य हैं जिनकी सभी लोकसभा सीटों पर एक साथ मतदान होगा.
इनके अलावा असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, जम्मू कश्मीर की एक, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 14, ओड़िशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की पांच सीटों के लिए तीसरे चरण में मतदान होगा.
23 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इनमें दक्षिण दिनाजपुर जिले की बालुरघाट, मालदा जिले की मालदा उत्तर व मालदा दक्षिण और मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व मुर्शिदाबाद सीटें शामिल हैं.
इन पांचों संसदीय क्षेत्रों में रविवार शाम चार बजे चुनाव प्रचार थम गया. एक समय कांग्रेस पर वाम का गढ़ रहे इन क्षेत्रों में इस बार तृणमूल कांग्रेस के साथ भाजपा भी कड़े मुकाबले में है.
बालुरघाट वाम मोर्चा का किला माना जाता था, लेकिन 2014 में इस किले को निवर्तमान सांसद अर्पिता घोष ने ढहा दिया था. इस बार भी वह तृणमूल के टिकट मैदान में हैं. उनका मुकाबला आरएसपी के रनेन बर्मन, भाजपा के सुकांत मजूमदार आरैर कांग्रेस के अब्दुस सादेक सरकार से है.
बालुरघाट सीट के चुनाव के लिए 58 कंपनी केंद्रीय बल को लाया गया है. सुरक्षा तैयारियों को लेकर रविवार शाम को विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे ने प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक की. कुल 1305 मतदान केंद्रों में से 502 को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है.
मालदा उत्तर सीट से निवर्तमान सांसद मौसम नूर इस बार कांग्रेस की जगह तृणमूल के टिकट पर मैदान में हैं. उनका मुकाबला सीपीएम से भाजपा में शामिल हुए खगेन मुर्मू और मौसम नूर के ममेरे भाई तथा कांग्रेस प्रत्याशी ईशा खान चौधरी से है.
मालदा दक्षिण से तो सीपीएम ने प्रत्याशी तक नहीं उतारा है. यहां के निवर्तमान सांसद अुब हासेम खान चौधरी उर्फ डालू बाबू इस बार भी कांग्रेस से किस्मत आजमा रहे हैं. उनका मुकाबला तृणमूल के डॉ मोअज्जम हुसैन और भाजपा की श्रीरूपा मित्र चौधरी से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें