38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव की तैयारी में जुटे नेता

रायगंज : रायगंज लोकसभा केंद्र के चुनाव के लिये बीते 18 अप्रैल को मतदान के चंद रोज बाद ही विधानसभा की तैयारी तेज हो गयी है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस से इस्लामपुर के विधायक कन्हैयालाल अग्रवाल के तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद इस्लामपुर की विधानसभा सीट खाली हो गयी है. कन्हैयालाल अग्रवाल […]

रायगंज : रायगंज लोकसभा केंद्र के चुनाव के लिये बीते 18 अप्रैल को मतदान के चंद रोज बाद ही विधानसभा की तैयारी तेज हो गयी है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस से इस्लामपुर के विधायक कन्हैयालाल अग्रवाल के तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद इस्लामपुर की विधानसभा सीट खाली हो गयी है.

कन्हैयालाल अग्रवाल ने लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिये अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसलिये यह सीट खाली हो गयी है. शनिवार को मुख्य चुनाव आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 22 अप्रैल को विधानसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होगी.
29 अप्रैल से नामांकनपत्र वितरण के साथ जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो जायेगी. 30 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी. दो मई को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख होगी. 19 मई को इस्लामपुर विधानसभा के लिये मतदान होगा. चुनाव की घोषणा के बाद से ही राजनैतिक दलों में सक्रियता बढ़ गयी है.
शनिवार की रात को ही लोकसभा की प्रत्याशी दीपा दासमुंशी और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहित सेनगुप्त दलीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की. इन नेताओं का कहना है कि समय कम रहने से जल्दी में उम्मीदवारों के चयन के लिये बैठक की गयी.
सूत्र ने बताया कि जिन नेताओं ने लोकसभा चुनाव में नेतृत्व दिया है उन्हीं में से किसी का चयन किया जायेगा. मोहित सेनगुप्त ने बताया कि किसी अच्छी छवि वाले नेता को टिकट दिया जायेगा.
उधर, तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष जाकिर हुसैन ने बताया कि हम लोग हर तरह के चुनाव के लिये तैयार हैं. तृणमूल कांग्रेस सांगठनिक रुप से आज काफी मजबूत स्थिति में है. उधर, इस्लामपुर से पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री और बांग्ला विकासवादी कांग्रेस के अध्यक्ष अब्दुल करीम चौधरी ने बताया कि उपचुनाव की खबर मिलते ही विभिन्न इलाकों से लोग उनके पास आने लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें