37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्ट्रांग रूम से केंद्रीय बल को हटाने की मांग

जलपाईगुड़ी : उत्तरबंगाल विश्वविद्यालय के जलपाईगुड़ी कैम्पस में बने जलपाईगुड़ी लोकसभा केंद्र के स्ट्रांग रूम की पहरेदारी में तैनात एक कंपनी केंद्रीय बल को हटाये जाने की मांग तृणमूल नेतृत्व ने की है. इस संबंध में जिलाध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने जिला चुनाव अधिकारी शिल्पा गौरीसारिया को पत्र देकर इसकी मांग रखी है. उन्होंने पत्र में […]

जलपाईगुड़ी : उत्तरबंगाल विश्वविद्यालय के जलपाईगुड़ी कैम्पस में बने जलपाईगुड़ी लोकसभा केंद्र के स्ट्रांग रूम की पहरेदारी में तैनात एक कंपनी केंद्रीय बल को हटाये जाने की मांग तृणमूल नेतृत्व ने की है.

इस संबंध में जिलाध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने जिला चुनाव अधिकारी शिल्पा गौरीसारिया को पत्र देकर इसकी मांग रखी है. उन्होंने पत्र में यह आरोप लगाया है कि स्ट्रांग रूम में ईवीएम की अवस्था पर निगरानी के लिये राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि के देखने के लिये सीसीटीवी कैमरे का मॉनीटर शनिवार से ही खराब है.
रविवार की शाम को अपने दलीय प्रत्याशी विजय चंद्र बर्मन को साथ लेकर सौरभ चक्रवर्ती स्ट्रांग रूम के सामने गये. उसके बाद ही जिलाधिकारी और एसपी अमिताभ माइती के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे. ईवीएम जिस स्ट्रांग रूम में रखी जाती हैं वहां निगरानी के लिये प्रत्येक प्रत्याशी के प्रतिनिधि को रहने की छूट है.
लेकिन वे स्ट्रांग रूम के अंदर दाखिल नहीं हो सकते हैं. लेकिन वे मॉनीटर के जरिये अंदर की गतिविधियों पर नजर रख सकते हैं. लेकिन शनिवार को मॉनीटर खराब रहने से इसकी शिकायत सौरभ चक्रवर्ती ने जिला प्रशासन से की है. पत्र में उन्होंने इसके लिये वहां तैनात सेंट्रल फोर्स को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें हटाये जाने की भी मांग की है.
सौरभ चक्रवर्ती ने पत्र में सेंट्रल फोर्स के जवानों पर उनके प्रतिनिधियों के साथ बदसलूकी का भी आरोप लगाया है. उधर, जिला चुनाव अधिकारी शिल्पा गौरीसारिया ने कहा कि क्लोज सर्किट कैमरा और मॉनीटर सही तरीके से काम कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें