32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अभेद्य किले में तब्दील हुआ सिलीगुड़ी कॉलेज

सीसीटीवी कैमरे से भी की जा रही है निगरानी मतगणना तक आमलोगों के प्रवेश पर रोक इवीएम रखने के लिए यहीं बना है स्ट्रांग रूम चोपड़ा के इवीएम को भी यहीं लाया गया सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी कॉलेज का कैंपस किले में तब्दील हो गया है. सुरक्षा ऐसा जबरदस्त की परिंदा भी पर नहीं मार सके. […]

सीसीटीवी कैमरे से भी की जा रही है निगरानी

मतगणना तक आमलोगों के प्रवेश पर रोक
इवीएम रखने के लिए यहीं बना है स्ट्रांग रूम
चोपड़ा के इवीएम को भी यहीं लाया गया
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी कॉलेज का कैंपस किले में तब्दील हो गया है. सुरक्षा ऐसा जबरदस्त की परिंदा भी पर नहीं मार सके. सुरक्षा बल पूरी तरह से चौकस और मुस्तैद हैं. लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद ईवीएम रखने के लिए यहीं स्ट्रांग रुम में बनाया गया है. दार्जिलिंग लोकसभा सीट के सभी उम्मीदवारों का भविष्य यहीं बंद है.
केन्द्र में इसबार किसकी सरकार बनेगी यह 23 मई को तय हो जायेगा. इसबीच दो दौर का मतदान हो चुका है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियो में अभी से ही उथल-पुथल मची है. दार्जिलिंग लोकसभा सीट के अधीन तीन विधानसभा केंद्रों सिलीगुड़ी,माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी तथा फांसीदेवा के ईवीएम तथा वीवीपैट मशीन को यहीं लाया गया है. जिसे रखते हुए कॉलेज परिसर में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये है. राज्य पुलिस के साथ मिलकर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है.
गुरुवार को उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी तथा रायगंज लोकसभा सीट पर मतदान संपन्न हुआ. दार्जिलिंग लोकसभा सीट के चोपड़ा तथा कालिम्पोंग में थोड़ी बहुतगड़बड़ी हुई.
अन्यथा कहीं और से किसी अनहोनी की खबर नहीं है. चुनाव समाप्त होते ही कड़ी निगरानी के साथ सिलीगुड़ी महकमा तथा इसके आसपास के इलाकों से ईवीएम तथा वीवीपैट मशीनों को सिलीगुड़ी कॉलेज के स्ट्रांग रुम में रखवा दिया गया. चोपड़ा विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम को भी यहीं रखा गया है. कल देर रात तक मतदान के चलते ईवीएम को यहां लाना संभव नहीं हो सका. शुक्रवार सुबह चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ केंद्रीय बलों की एक टीम ईवीएम लेकर सिलीगुड़ी पहुंची. सिलीगुड़ी के एसडीओ तथा दार्जिलिंग जिला की डीएम सह जिला चुनाव अधिकारी की निगरानी में उसे स्ट्रांग रुम में बंद कराया गया. स्ट्रांग रुम से लेकर कॉलेज के चप्पे-चप्पे पर सेंट्रल फोर्स की तैनाती की गई है. राज्य पुलिस को भी सुरक्षा के काम में लगाया गया है.
सिलीगुड़ी के एसडीओ शिराज दानेश्वर ने बताया कि कॉलेज में बनाये गये स्ट्रांग रुम को सील कर दिया गया है. इसके अलावे सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. सेंट्रल फोर्स पैनी नजर रख रही है. उन्होंने बताया कि चोपड़ा इस्लामपुर ब्लॉक के अधीन है. गुरुवार को ज्यादा रात हो जाने के कारण ईवीएम को सिलीगुड़ी लाना संभव नहीं हुआ. आज शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच इसे कॉलेज के स्ट्रांग रुम तक पहुंचाया गया है. उन्होंने बताया कि चार दिन पहले से ही कॉलेज प्रांगण में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. केंद्रीय बल सीआरपीएफ तथा एसएसबी ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है. मतगणना के बाद ही कॉलेज मैदान को आम लोगों के लिए खोला जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें