Advertisement

siliguri

  • Apr 16 2019 2:20AM

घर में लगायी आग, एक की मौत, तीन लोग झुलसे

 बालुरघाट : दो पक्षों के बीच हुये जमीन विवाद में सोमवार को एक घर में केरोसिन छिड़कर आग दी. आग ने भयावह रूप लेते हुये आठ घरों को अपनी आगोश में ले लिया, जिसमें एक व्यक्ति की झुलसकर मौत हो गयी जबकि तीन लोग घायल हो गये. घटना में कई मवेशियों के भी जलकर मरने की खबर है. घायलों का इलाज गंगारामपुर महकमा अस्पताल में किया जा रहा है. घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन थाना अंतर्गत जोड़मूल इलाके में हुई है.

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार जोड़मूल का रहने वाला रफिक व बारिक मियां के बीच लंबे समय से जमीन का विवाद चल रहा था. रविवार को चरक मेला के दौरान दोनों के बीच विवाद पुन: शुरू हुआ. इस दौरान विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. आरोप है कि रफिक के घर बारिक व उसके साथियों ने केरोसिन छिड़क कर रात के दस बजे आग लगा दी. आग लगने के बाद पूरा घर धू-धू कर जलने लगा. जल्द ही आग ने आपसपास के अन्य सात घरों को अपने चपेट में ले लिया. इस घटना में रफिक मिंया की आग में झुलसने से मौत हो गयी. उसकी गायें समेत अन्य मवेशी भी आग में झुलस कर मर गये.
 
घटना के बारे में दमकल को जानकारी दी गयी. दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू में किया. वहीं बारिक मिंया ने घटना की से साफ इंकार कर दिया है. मृतक की बहन खादिजा बीबी ने बताया कि उनके भैया रफिक मिंया की मौत के लिए बारिक मिंया ही जिम्मेदार है. उसने अपने साथियों के साथ देर रात केरोसिन डालकर घर में आग लगा दी. उसने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement