Advertisement

siliguri

  • Apr 15 2019 5:56AM
Advertisement

खोदे गये गड्ढे में बच्चों के गिरने की आशंका

 बिन्नागुड़ी : बाराहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी हाट बाजार से होकर गुजरने वाली इंडियन ऑयल की पाइप लाइन बदलने का कार्य चल रहा है, जिसको लेकर ठेकेदार द्वारा लगभग 12 फुट चौड़ा और 15 से 20 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया है. यह लाइन बिन्नागुड़ी वर्मा सेल कंट्रोल से होते हुए बरौनी तक जाती है, जिसका इस इलाके में पाइप बदलने का कार्य चल रहा है. 

 
इस दौरान लगभग 10 से 15 फुट चौड़ी लंबी गड्ढा खोदा गया है. जिसमें बारिश के दौरान काफी मात्रा में जल जमा हो जाने से स्थानीय अगल-बगल के रिहायशी इलाके के लोगों में काफी डर का माहौल बना हुआ है. 
 
 विदित हो कि लगभग 25 दिन पहले गड्ढा खुदा गया. उसके बाद जल्द निर्माण कर के ठेकेदार द्वारा गड्ढा भरने की बात कही गई थी, लेकिन 25 दिन बीत जाने के बाद भी गड्ढा में मिट्टी नहीं भरा गया. 
 
जिससे स्थानीय बच्चों को उसमें गिरने का खतरा बना हुआ है. स्थानीय समाजसेवी विजय बासफोर ने बताया कि यह कंपनी का कार्य है. यह तो सरकारी काम है जो चलना चाहिए, विकास होना चाहिए लेकिन यहां बगल में बिन्नागुड़ी हिंदी हाई स्कूल है. 
 
जिसमें हजारों बच्चे इस जल-जमाव वाले गड्ढे के दोनों तरफ से स्कूल जाते हैं. बच्चे तो भोले होते हैं और दोनों तरफ से मिट्टी खिसक कर भी इस गड्ढे में गिर रही है. जिससे बच्चे इसमें गिरकर दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं, जिसके कारण जान तक जा सकती है. इसे जल्द से जल्द कार्य संपन्न करके गड्ढा भरने की मांग स्थानीय लोग कर रहे हैं. जब तक यह गड्ढा नहीं भरा जाएगा तो यह आशंका बना रहेगा.
 
 यहां कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है, जिससे लेकर इस कंपनी के ठेकेदार द्वारा कम से कम दो-चार रिहायशी इलाकों में दिनभर स्कूल के टाइम में चौकीदार की व्यवस्था करवाई जाए जो निगरानी रखे कि स्कूल के बच्चे या स्थानीय घरों के बच्चे इस गड्ढे में ना गिर जाए. उनकी सुरक्षा की गारंटी ठेकेदार द्वारा लेनी चाहिए. अगर जल्द से जल्द यह कार्य नहीं होता है या गड्ढा नहीं भरा जाता है तो यहां बड़ी दुर्घटना हो सकती है. 
 
इस विषय पर स्थानीय ग्राम पंचायत के सदस्य ने कहा कि यह तो ठेकेदार द्वारा कार्य है, पंचायत का कार्य नहीं है फिर भी पंचायत द्वारा जल्द से जल्द इस गड्ढे को भरने का अनुरोध किया गया है. जब तक यह नहीं भरा जाता है तब तक चौकीदार की व्यवस्था इन इलाकों में किया जाए. 
 
यह विदित हो कि नेताजीपाड़ा बिन्नागुड़ी हाट बाजार से होकर पाइपलाइन गुजरी है जहां दोनों तरफ घनी आबादी वाली बस्तियां हैं. कुछ ही दूरी पर बिन्नागुड़ी हिंदी हाई स्कूल है जहां हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ने जाते हैं जो इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement