34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो दिन तक मना होली का जश्न, तमाम पार्टियों के नेताओं ने एक साथ खेली होली

गौतम, शंकर व अशोक आपस में गले मिले कई स्थानों पर हुड़दंगियों ने भी मचाया बवाल बाइक सवारों की दादागीरी, पुलिस से भिड़े सिलीगुड़ी : नेता राजनीति के मैदान में एक दूसरे की आलोचना तथा खिंचाई करने में किसी से पीछे नहीं रहते. लेकिन इस बार होली ने सिलीगुड़ी में सभी विरोधियों को एक कर […]

गौतम, शंकर व अशोक आपस में गले मिले

कई स्थानों पर हुड़दंगियों ने भी मचाया बवाल
बाइक सवारों की दादागीरी, पुलिस से भिड़े
सिलीगुड़ी : नेता राजनीति के मैदान में एक दूसरे की आलोचना तथा खिंचाई करने में किसी से पीछे नहीं रहते. लेकिन इस बार होली ने सिलीगुड़ी में सभी विरोधियों को एक कर दिया. सभी पार्टियों के राजनेता आपसी द्वेष भूलाकर एक दूसरे को रंग लगाकर होली खेलते दिखे. बिना किसी राजनीतिक चर्चा के इन नेताओं ने वसुंधरा में जमकर रंग गुलाल उड़ाया.
दूसरी ओर जोगीरा सारा रा रा तथा होली के नये पुराने गानों के साथ पिछले दो दिनों से मौसम रंगीन बना हुआ है. बच्चों से लेकर बूढ़े तक हर उम्र के लोग खुशी से नाचते झूमते नजर आ रहे हैं. सिलीगुड़ी शहर संलग्न दागापुर इलाके में स्थित वसुंधरा में प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी होली पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.
सिलीगुड़ी सहित आसपास के इलाकों से लोग होली मनाने पहुंचे थे. चुनाव के इस मौसम में जन संपर्क की तलाश में लगे नेता भी किसी से पीछे नहीं थे. वसुंधरा में तृणमूल सरकार के पर्यटन मंत्री गौतम देव, सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर तथा माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा विधायक शंकर मालाकार, दार्जिलिंग लोकसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार अमर सिंह राई आदि उपस्थित थे. इस दौरान मंत्री हो या मेयर सभी एक दूसरे को रंग लगाने के साथ गले मिलते दिखे. सभी ने एक दूसरे का हालचाल भी पूछा.
दूसरी ओर शुक्रवार को भी शहर में होली का असर दिखा. गुरुवार को दोपहर तक शहर के अधिकतर बाजार खुले थे. जबकि शुक्रवार को रास्ता सुनसान था. इस दिन लोग रंगों में लोटपोट होकर होली के गानों पर नाचते झूमते पाये गये. गुरुवार को होली के उपलक्ष में सेवक रोड स्थित खाटू श्याम मंदिर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां श्याम बाबा के जयकारों के साथ लोगों ने जमकर होली खेली. डुवार्स ह्यूमन केयर सोसाइटी की ओर से भी सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में बसंत उत्सव का आयोजन किया गया था. इस दौरान पुरा इलाका रवीन्द्र संगीत से गूंज उठा.
होली पर सिलीगुड़ी का बाघाजतीन पार्क भी गुलजार दिखा. दो दिनों की छुट्टी होने के चलते वहां प्रेमी युगलों की भीड़ थी. वहीं होली के उपलक्ष में शहर में मनचलों की भी बल्ले-बल्ले रही. इस दौरान ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने के साथ ही ज्यादातर बाइक चालकों को मनमानी करते देखा गया. बिना किसी डर के शराब के नशे में एक बाइक पर तीन से चार लोग बगैर हेलमेट के उत्पात मचाते नजर आये. इन मनचलों के खिलाफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से कड़ा रवैया भी अपनाया गया था. पुलिस द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में नाका चेकिंग की गयी. ब्रेथ एनालाइजर मशीन से शराब पीने की भी जांच की गयी.पुलिस ने भी हुड़दंग मचाने वालों का चालान भी काटा.
इसी क्रम में सिलीगुड़ी के वेनस मोड़ इलाके में हेलमेट को लेकर पुलिस के साथ कुछ लोगों की कहासुनी भी हो गई. कुछ लोग बाइक पर सवार होकर हुड़दंग मचाते हुए वेनस मोड़ इलाके में पहुंचे. ट्रैफिक पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक दिया. उनको हेलमेट पहनकर वाहन चलाने की नसीहत दी. इस दौरान वे सभी पुलिस अधिकारियों पर ही बरस गये. बाद में सिलीगुड़ी थाना पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ. खोरीबाड़ी से भी हमारे संवाददाता ने होली मनाने की खबर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें