23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पराहरीपुर गांव में 16 घर हुए खाक, 35 लाख का नुकसान

ईटाहार : भयावह अग्निकांड में रविवार को ईटाहार थाना के गुलंदर-2 अंचल के पराहरीपुर गांव में 16 घर जलकर राख हो गये. अग्निकांड में किसान परिवार के घरों में रखे वर्ष भर के अनाज, कपड़े, फर्नीचर समेत कुल मिलाकर 30 से 35 लाख का सामान जल गया है. प्रशासन की ओर से तत्कालिक तौर पर […]

ईटाहार : भयावह अग्निकांड में रविवार को ईटाहार थाना के गुलंदर-2 अंचल के पराहरीपुर गांव में 16 घर जलकर राख हो गये. अग्निकांड में किसान परिवार के घरों में रखे वर्ष भर के अनाज, कपड़े, फर्नीचर समेत कुल मिलाकर 30 से 35 लाख का सामान जल गया है.
प्रशासन की ओर से तत्कालिक तौर पर उन्हें प्लास्टिक, वस्त्र, खाद्य सामग्री समेत राहत सामग्री प्रदान किया गया है. स्थानीय विधायक ने भी प्रभावित परिवारों से मिलकर हाल जाना व मदद की.
जानकारी मिली है कि पराहरीपुर गांव निवासी मनो अली की पत्नी रसोई में पत्ते आदि चलाकर खाना बना रही थी. इसी बीच वह रसोई के बाहर ट्यूबवैल पर पानी भरने गयी. हल्की हवा से जलते हुए पत्ते उड़कर पलक झपकते ही पूरे घर में आग लगा दी.
देखते ही देखते आग की लपटे तेज होकर आसपास के 16 मकानों को अपने चपेट में ले लिया. चारों ओर मकान धू-धूकर जलने लगे. स्थानीय लोगों ने रायगंज के दमकल विभाग को खबर दी. लोगों ने खुद भी आग बुझाने की कोशिश की.
रायगंज से दमकल की दो गाड़ियां पहुंचकर आग को काबू में किया. लेकिन तबतक 16 मकान राख हो गया. किसानों परिवारों के घरों में इकट्ठा अनाज व नगद रुपआ समेत लगभग 30 से 35 लाख का सामान जल गया.
घटना की खबर पाकर ईटाहार के विधायक अमल आचार्य के निर्देश पर ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष अमित गांगुली, पंचायत समिति के लोकनिर्माण कार्याध्यक्ष आलोक आचार्य मदद के लिए पहुंचे. उनलोगों ने पीड़ित परिवार को चावल, दाल, तेल, सब्जी, मच्छरदानी, प्लास्टिक आदि राहत सामग्री प्रदान किया.
दूसरी ओर एक ही समय में गुलंदर-1 गोपीनाथपुर गांव की अख्तल अली के घर पर आग लग गयी. शनिवार रात मारनाई अंचल के कचुआ गांव के घास के ढेर में लगी आग से एक मकान जलकर राख हो गया. ईटाहार ब्लॉक के बीडीओ एम लामा ने बताया कि सूचना पाकर परिवारों के लिए राहत सामग्री भेजा गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें