27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शोले फिल्म के डायलॉग से जुर्माने की चेतावनी

बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल में मरीजों व परिजनों की लापरवाही से बढ़ रही थी गंदगी मालदा : सरकारी अस्पतालों को साफ-सुथरा रखना भी बड़ी चुनौती है. इलाज कराने आये मरीजों और उनके परिजनों के जहां-तहां पान की पीक, थूक और खखार फेंकने से बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल का परिसर गंदगी से भर उठता था. हबीबपुर ब्लॉक क्षेत्र […]

बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल में मरीजों व परिजनों की लापरवाही से बढ़ रही थी गंदगी

मालदा : सरकारी अस्पतालों को साफ-सुथरा रखना भी बड़ी चुनौती है. इलाज कराने आये मरीजों और उनके परिजनों के जहां-तहां पान की पीक, थूक और खखार फेंकने से बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल का परिसर गंदगी से भर उठता था. हबीबपुर ब्लॉक क्षेत्र के इस अस्पताल में सफाई का संदेश देने के लिये अस्पताल प्रबंधन ने एक अनूठा उपाय सोचा और एक होर्डिंग लगा दी, जिसमें मशहूर फिल्म शोले के गब्बर सिंह की तर्ज पर चेतावनी दी गयी है.

होर्डिंग पर लिखा हुआ है : ‘अरे साम्भा, अस्पताल को गंदा करने पर सरकार ने कितना जुर्माना रखा है? पूरे 200 रुपये सरदार!’ इस डायलॉग वाले इश्तहार के सकारात्मक नतीजे मिलने लगे हैं. अब अस्पताल में जहां तहां पान की पीक, थूक वगैरह फेंकना बंद है. अस्पताल प्रबंधन को भी इस अनूठे प्रचार के परिणाम पर सुखद आश्चर्य हुआ है. अब हबीबपुर ब्लॉक के विभिन्न हाट-बाजारों में शोले के डायलॉग वाला यह होर्डिंग चर्चा का विषय बना हुआ है.

बुलबुलचंडी अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से यह होर्डिंग लगा हुआ है. उसके बाद से यहां अस्पताल परिसर में जहां तहां थूक व पान की पीक फेंकना बंद हो गया है. उल्लेखनीय है कि हबीबपुर ब्लॉक आदिवासी बहुल क्षेत्र है. यहां के निकटवर्ती बामनगोला और ओल्ड मालदा के आइहो से भी काफी संख्यक मरीज इलाज के लिए आते हैं. अस्पताल में ज्यादा भीड़भाड़ के चलते गंदगी ज्यादा ही फैल गयी थी जो अस्पताल प्रबंधन के लिये चिंता का सबब बनी हुई थी.

बीएमओ डॉ पार्थ सरकार ने बताया कि विभिन्न तरह से इसके पहले प्रचार कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया था. लेकिन उसका नतीजा निकलते नहीं देख उन्हें यह अनूठा विचार सूझा. शोले फिल्म के इस लोकप्रिय डायलॉग ने मरीज और उनके परिजनों से लेकर आम आदमी का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें